ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम चम्पारण के बगहा में नक्सली-एसटीएफ मुठभेड़ में 4 नक्सली हुए ढेरसमस्तीपुर : बेखौफ अपराधियों ने घर में घुस युवक को गोली मार की हत्यानेपाल पुलिस ने गांजा के साथ एक युवक को किया गिरफ्तारसमस्तीपुर : तीन बैंक अधिकारी सहित 21 कोरोना संक्रमित, संख्या पहुंची 380मोतिहारी के चकिया में एक ही मुहल्ले के पांच किशोरों की डूबकर हुई मौत, एनडीआरफ की आठ सदस्यीय टीम ने शवों को ढूढ़ा, मातमकोरोना बीमारी से जंग के लिए नहीं उठे उचित कदम : शरद यादवप्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को नवंबर तक बढाने की मंत्रिमंडल ने दी मंजूरीराज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगे
बिज़नेस
लगातार दूसरे महीने महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, आज से लागू हुई नई कीमतें
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2019 4:32:59 PM
लगातार दूसरे महीने महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, आज से लागू हुई नई कीमतें

नई दिल्‍ली। अक्‍टूबर महीने की शुरुआत महंगाई की मार के साथ हुई है। एक ओर जहां कई सारे नियम बदल गए हैं। वहीं, रसोई गैस का सिलेंडर भी और महंगा हो गया है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी वाले रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 15 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 605 रुपये हो गई है। एलपीजी गैस की बढ़ी हुई ये कीमत एक अक्टूबर से लागू हो गई है।
 
आईओसीएल की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी वाले रसोई गैस का सिलेंडर की कीमत बढ़कर 630 रुपये, आर्थिक राजधानी मुंबई में 574.50 रुपये और चेन्नई में ये 620 रुपये हो गई है। इस तरह एलपीजी सिलेंडर की कीमत में मुंबई में 12.50 रुपये और चेन्नई में 13.50 रुपये की तेजी आई है।
 
उल्‍लेखनीय है कि पिछले महीने में नॉन सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 15.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इस तरह अक्टूबर लगातार दूसरा महीना है, जब रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। प्रत्येक महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां घरेलू रसोई गैस सिलेंडर  की कीमत की समीक्षा करती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS