ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में मामा ने चिकेन-राइस खिला मोबाइल चुराई, अपहरण बाद भांजे पॉलीटक्निक छात्र की हुई हत्या, फिर उसी फोन से मांगी जा रही थी रंगदारी, नाना व मामा सहित चार हिरासत मेंकोचिंग डिपो पदस्थापित एरीया मैनेजर मुकुंद बिहारी का विदाई समारोह मनाया गया, भावुक हुए लोगअनूठी पहल: रामगढ़वा ब्लॉक में चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने चलाया दोस्ती अभियानएसएसबी 47वी बटालियन पनटोका के द्वारा युवाओं को दिया वाहन चलाने का प्रशिक्षणअनुमण्डल कार्यालय का डीएम रमण कुमार ने किया निरीक्षण7 सूत्री मांगों को लेकर निर्माण मजदूरों ने जिला समाहर्ता के समक्ष किया प्रदर्शनशेयर बाजार: लगातार चौथे दिन दूरसंचार शेयरों में तेजी, वोडाफोन-आइडिया के शेयर 32 फीसदी उछले‘पुरुषों की अब है बारी, परिवार नियोजन में भागीदारी’ की थीम पर मनेगा पुरुष नसबंदी पखवाड़ा
बिज़नेस
लगातार दूसरे महीने महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, आज से लागू हुई नई कीमतें
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2019 4:32:59 PM
लगातार दूसरे महीने महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, आज से लागू हुई नई कीमतें

नई दिल्‍ली। अक्‍टूबर महीने की शुरुआत महंगाई की मार के साथ हुई है। एक ओर जहां कई सारे नियम बदल गए हैं। वहीं, रसोई गैस का सिलेंडर भी और महंगा हो गया है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी वाले रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 15 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 605 रुपये हो गई है। एलपीजी गैस की बढ़ी हुई ये कीमत एक अक्टूबर से लागू हो गई है।
 
आईओसीएल की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी वाले रसोई गैस का सिलेंडर की कीमत बढ़कर 630 रुपये, आर्थिक राजधानी मुंबई में 574.50 रुपये और चेन्नई में ये 620 रुपये हो गई है। इस तरह एलपीजी सिलेंडर की कीमत में मुंबई में 12.50 रुपये और चेन्नई में 13.50 रुपये की तेजी आई है।
 
उल्‍लेखनीय है कि पिछले महीने में नॉन सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 15.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इस तरह अक्टूबर लगातार दूसरा महीना है, जब रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। प्रत्येक महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां घरेलू रसोई गैस सिलेंडर  की कीमत की समीक्षा करती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS