ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पाकिस्तान को भारत ने दिया एक और झटका, नहीं आयात करेगा प्याज
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2019 4:30:42 PM
पाकिस्तान को  भारत ने दिया एक और झटका, नहीं आयात करेगा प्याज

नई दिल्ली। सरकार ने देश के घरेलू बाजार में आपूर्ति के लिए पाकिस्तान से प्याज का आयात नहीं करने का फैसला किया है। दरअसल घरेलू बाजार में प्याज की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के तहत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय बाजार से 2000 टन प्याज खरीदने की निविदा जारी की थी। यह निविदा पांच सिंतबर को जारी की गई थी और इसे 24 सितंबर तक भरा जा सकता है।

 
इसके अलावा सरकार ने प्याज का न्यूनतम निर्यात मूल्य भी 850 डॉलर प्रति टन कर दिया है। आयात के लिए अधिकृत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमएमटीसी लिमिटेड ने 2000 टन प्याज का आयात करने के लिए निविदा जारी की है और कहा है कि यह प्याज उच्चगुणवत्ता वाली और पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान या अन्य किसी देश में पैदा हुई होनी चाहिए।
 
लेकिन बीती देर रात निविदा को संशोधित करते हुए एमएमटीसी लिमिटेड ने कहा कि आयाज की जानी वाली प्याज पाकिस्तान में पैदा हुई नहीं होनी चाहिए। संबंधित कंपनियों को प्याज की आपूर्ति नवंबर के अंतिम सप्ताह में करनी होगी। सामान्य तौर पर अंतराष्ट्रीय स्तर पर कारोबार करने वाली विदेशी कंपनियां पाकिस्तान की प्याज खरीदकर भारतीय बाजार में भेज देती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS