ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
बिज़नेस
अब खिलौना कारोबार में उतरी रिलायंस, हैमलेज का किया अधिग्रहण
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2019 6:35:39 PM
अब खिलौना कारोबार में उतरी रिलायंस, हैमलेज का किया अधिग्रहण

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अब खिलौना कारोबार में भी कदम रख दिए हैं। रिलायंस ब्रांड्स ने खिलौनों का खुदरा करोबार करने वाली कंपनी हैमलेज का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस कंपनी का अधिग्रहण 6.79  करोड़ पौंड (620 करोड़ रुपये) में रिलायंस ब्रांड्स ने किया है। दुनिया की सबसे पुरानी खिलौनों की कंपनी हैमलेज की शुरुआत 1760 में हुई थी। 

 
उल्लेखनीय है कि रिलायंस ब्रांड्स मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक अनुषंगी कंपनी है। इसने मई में हांगकांग की सी बैनर इंटरनेशनल से हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स में सौ फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। 
 
शेयर बाजार को गुरुवार को दी जानकारी में रिलायंस ब्रांड्स ने बताया कि उसने ब्रिटेन में एक विशेष कंपनी (एसपीवी) का गठन करके हैमलेज में सौ फीसदी हिस्सेदारी को खरीदा है।हैमलेज की 167 स्टोर दुनिया के 18 देशों में है। वहीं, हैमलेज की मास्टर फ्रेंचाइजी भारत में थी,  जिसके करीब  29 शहरों में 88 स्टोर संचालित हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS