ब्रेकिंग न्यूज़
उड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरवेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तान
बिज़नेस
अब खिलौना कारोबार में उतरी रिलायंस, हैमलेज का किया अधिग्रहण
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2019 6:35:39 PM
अब खिलौना कारोबार में उतरी रिलायंस, हैमलेज का किया अधिग्रहण

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अब खिलौना कारोबार में भी कदम रख दिए हैं। रिलायंस ब्रांड्स ने खिलौनों का खुदरा करोबार करने वाली कंपनी हैमलेज का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस कंपनी का अधिग्रहण 6.79  करोड़ पौंड (620 करोड़ रुपये) में रिलायंस ब्रांड्स ने किया है। दुनिया की सबसे पुरानी खिलौनों की कंपनी हैमलेज की शुरुआत 1760 में हुई थी। 

 
उल्लेखनीय है कि रिलायंस ब्रांड्स मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक अनुषंगी कंपनी है। इसने मई में हांगकांग की सी बैनर इंटरनेशनल से हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स में सौ फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। 
 
शेयर बाजार को गुरुवार को दी जानकारी में रिलायंस ब्रांड्स ने बताया कि उसने ब्रिटेन में एक विशेष कंपनी (एसपीवी) का गठन करके हैमलेज में सौ फीसदी हिस्सेदारी को खरीदा है।हैमलेज की 167 स्टोर दुनिया के 18 देशों में है। वहीं, हैमलेज की मास्टर फ्रेंचाइजी भारत में थी,  जिसके करीब  29 शहरों में 88 स्टोर संचालित हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS