ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
कार्यकाल पूरा होने से पहले ही आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्या ने दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2019 1:33:40 PM
कार्यकाल पूरा होने से पहले ही आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्या ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अपना कार्यकाल पूरा होने के छह माह पहले ही इस्तीफा दे दिया है। आरबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आचार्या अमेरिका के न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय अर्थशास्त्र के सीवी स्टार प्रोफेसर के रूप में पढ़ाने के लिए जाएंगे। 

 
केंद्रीय बैंक में सबसे कम उम्र के डिप्टी गवर्नर में से एक विरल आचार्या ने 23 जनवरी, 2017 को आरबीआई में पदभार ग्रहण किया था। पिछले वर्ष 26 अक्टूबर को आरबीआई की स्वायत्तता बरकरार रखने की जरूरत को लेकर उनके बयान के बाद इस बात की अटकलें तेज हो गई थीं कि आचार्या अपना पद छोड़ देंगे।
 
उल्लेखनीय है कि जून माह के पहले सप्ताह सम्पन्न हुई मौद्रिक नीति की बैठक में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के बीच वित्तीय घाटा और इसका सही-सही आकलन के मुद्दे पर असहमति दिखी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS