ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
बिज़नेस
दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे और डीजल की कीमतों में गिरावट, जानें आज के भाव
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2019 11:20:43 AM
दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे और डीजल की कीमतों में गिरावट, जानें आज के भाव

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले दो दिनों में राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता हो गया है। तेल कंपनियों ने शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की है।

 
पेट्रोल में 17-18 पैसे और डीजल में 16-17 पैसे की कटौती
ऑयल कं‍पनियों ने राजधानी दिल्‍ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे की कटौती की है। वहीं, मुंबई और चेन्नई में भी क्रमश: 16 पैसे और 18 पैसे की कटौती की। इसी तरह दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 16 पैसे की कटौती की है, जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल 17 पैसे लीटर सस्ता हो गया है।
 
देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में ग्राहकों को पेट्रोल के लिए क्रमश: 70.18 रुपये, 75.88 रुपये, 72.44 रुपये और 72.90 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना होगा। वहीं चारों महानगरों में डीजल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 64.17 रुपये, 67.28 रुपये, 66.09 रुपये और 67.88 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है।
 
अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड में उतार-चढ़ाव जारी
अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड और डब्ल्यूटीआई में सीमित दायरे में कारोबार होते हुए देखा गया। ब्रेंट क्रूड में 61.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई क्रूड में 52 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार हो रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS