ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में डंपर के नीचे काम कर रहे मिस्त्री व बगल में खड़े चालक को ट्रक ने कुचला, दो की मौत, तीन घायलग्रामीणों की सजगता से पचरुखिया चौक पर लगे एटीएम को चुराने में असफल रहे लूटेरेसीमा चौकी रक्सौल एवं एकीकृत जांच चौकी में 70वें बैच के कस्टम अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षणभाई ने पेश की मिसाल, रक्तदान कर बहन एंजल को दिया जन्मदिन का उपहारलोहिया की पुण्यतिथि: लोस चुनाव में हार के बाद पहली बार एक साथ दिखे महागठबंधन के सभी नेताप्रधानमंत्री मोदी ने महाबलीपुरम के समुद्र तट पर की साफ सफाई, दुनिया को दिया स्वच्छता का पैगाममोदी-शी शिखर वार्ता: कारोबार, निवेश, सेवा क्षेत्र में एक ‘तंत्र' स्थापित करने पर बनी सहमतिसंतकबीरनगर: घाघरा नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, चार लापता
बिज़नेस
शेयर बाजार: बैंक शेयरों की गिरावट से सेंसेक्स 178 अंक फिसला, निफ़्टी भी लाल निशान पर
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2019 12:50:04 PM
शेयर बाजार: बैंक शेयरों की गिरावट से सेंसेक्स 178 अंक फिसला, निफ़्टी भी लाल निशान पर

मुंबई। इस कारोबारी सप्ताह में लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है। बीएसई के बैंकेक्स इंडेक्स में -259.69 अंक या -0.75 फीसदी की गिरावट दर्ज होने से मार्केट में बिकवाली तेज हो गई। निफ़्टी पीएसयू बैंक का इंडेक्स 2.92 फीसदी और निफ्टी प्राइवेट बैंक 0.98 फीसदी लुढ़क चुका है। येस बैंक और इंडसइंड बैंक के शेयर्स में भारी कटौती किए जाने के कारण बाजार पर दबाव बढ़ा और सेंसेक्स 177.89 अंक (-0.45 फीसदी) की गिरावट में चला गया। निफ़्टी में भी बिकवाली का दबाव देखा गया, जिससे यह -53.05 अंक या -0.45 प्रतिशत लुढ़ककर 11853.15 अंक पर लाल निशान में ट्रेंड कर रहा है।

 
यह कारोबारी सप्ताह निवेशकों के लिए मिला-जुला संकेत लेकर आया है। एशियाई बाजारों मे भी कमजोरी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। एसजीएक्स निफ्टी पर भी हल्का दबाव दिखाई दे रहा है। ट्रेड वार बढ़ने की आशंका से बुधवार को अमेरिकी बाजारों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज हुई। बुधवार को भारतीय बाजारों में भारी गिरावट दर्ज हुई, जिसका असर गुरुवार को भी दिखाई दे रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.75 फीसदी की कमजोरी के साथ 14,811.82 अंक पर ट्रेंड कर रहा है। वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स 0.76 फीसदी की कमजोरी के साथ 14,445.61 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।
 
बाजार में अब तक के कारोबार के दौरान, रियल्टी और वित्तीय सेक्टर शेयरों को छोड़कर चौतरफा दबाव देखने को मिल रहा है। निफ्टी के ऑटो इंडेक्स में 0.29 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.44 फीसदी, आईटी इंडेक्स में 0.10 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 0.88 फीसदी और फार्मा इंडेक्स में 0.12 फीसदी की कमजोरी देखने को मिल रही है। हालांकि कारोबार के इस दौरान रियल्टी, मीडिया और फाइनेंशियल शेयरों में खरीदारी देखी गई। निफ्टी का रियल्टी इंडेक्स 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार करता नजर आ रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS