ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
अब एटीएम चार्ज खत्‍म कर सकती है 'आरबीआई'
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2019 10:53:33 AM
अब एटीएम चार्ज खत्‍म कर सकती है 'आरबीआई'

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने एनईएफटी और आरटीजीएस पर लगने वाले चार्ज समाप्‍त करने के बाद अब बैंकिंग कस्टमर्स को बड़ी राहत देने की दिशा में कदम उठाने वाला है। 

 
आरबीआई ने ऑटोमेटेड टेलर मशींस (एटीएम) के इस्तेमाल पर लगने वाले शुल्क की समीक्षा के लिए एक कमेटी गठित की है। यह कमेटी दो महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी। उसके बाद आरबीआई इस मामले में कोई बड़ा फैसला कर सकती है। 
उल्लेखनीय है कि इसी महीने हुई बाई-मंथली मॉनिट्री पॉलिसी में केंद्रीय बैंक ने कहा था कि एटीएम इंटरचेंज फी स्ट्रक्चर की समीक्षा के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। इसका उद्देश्य एटीएम सुविधा से वंचित क्षेत्रों में एटीएम फैसिलिटी को बढ़ावा देना है। 
 
आरबीआई ने डेवलपमेंटल और रेग्युलेटरी पॉलिसीज पर जारी बयान में कहा है कि इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर की अध्यक्षता में बना पैनल एटीएम चार्जेज और फीस की समीक्षा करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS