ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या आतंकी हमले पर 14 साल बाद फैसला, चार दोषियों को उम्रकैद, एक बरीचमकी बुखार पीड़ितों की चिकित्सा व्यवस्था से सरकार संतुष्ट, देर से अस्पताल पहुंचने के कारण हुई ज्यादा बच्चों की मौतसड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत, बस में पीछे से मारी टक्करएक दिवसीय स्व अर्जुन बैठा मेमोरियल चेस प्रतियोगिता का आयोजन'गुलाबो सिताबो' की शूटिंग के लिए नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचे अमिताभव्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम सिंह यादव, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथसुप्रीम कोर्ट में सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा संबंधी याचिका पर सुनवाई टालीभारत ने फिजी को 11-0 से रौंदकर अंतिम चार में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम
बिज़नेस
लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2019 1:02:46 PM
लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के रेट में सोमवार को आई तेजी के बाद आज भी भाव में बढ़ोतरी हुई। दिल्ली समेत चारों महानगरों में आज पेट्रोल 5 पैसे महंगा हुआ। इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल का भाव 71.17 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। डीजल की कीमत में आज 9 से 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ। इसी के साथ दिल्ली में डीजल 66.20 रुपये के स्तर पर देखा गया। पिछले एक हफ्ते से भी ज्यादा में पेट्रोल में करीब 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती हुई थी।

 
दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के रेट क्रमश: 71.17 रुपये, 76.76 रुपये, 73.22 रुपये और 73.84 रुपये के स्तर पर आ गए। दूसरी तरफ डीजल के भाव में 9 से 10 पैसे की तेजी आई। इस तेजी के बाद दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भाव क्रमश: 66.20 रुपये, 69.34 रुपये, 67.93 रुपये और 69.95 के स्तर पर देखे गए। एनसीआर के गुरुग्राम में पेट्रोल 71.39 रुपये और नोएडा में 70.88 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।
 
घरेलू तेल कंपनियां प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा करती है और नई दरों सुबह 6 बजे से पेट्रोल पंपों पर प्रभावी हो जाती हैं। तेल कंपनियां वैश्विक बाजार में तेल की कीमतों के आधार पर घरेलू कीमतें तय करती हैं। इसके लिए 15 दिन की औसत कीमत को आधार बनाया जाता है। इसके अलावा रुपये और डॉलर के विनिमय दर से भी तेल की कीमत प्रभावित होती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS