ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सकारात्मक वैश्विक रुख से चांदी वायदा भाव में तेजी
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2019 3:48:05 PM
सकारात्मक वैश्विक रुख से चांदी वायदा भाव में तेजी

नई दिल्ली। वैश्विक बाजार में मजबूत रुख के साथ सटोरियों के सौदे बढ़ाने से आज वायदा कारोबार में चांदी 63 रुपए चढ़कर 37,584 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जुलाई महीने में डिलिवरी वाली चांदी 63 रुपए यानी 0.17 प्रतिशत बढ़कर 37,584 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

 
इसमें 21,816 लॉट का कारोबार हुआ। इसी प्रकार, सितबर महीने में डिलिवरी वाली चांदी 25 रुपए यानी 0.07 प्रतिशत बढ़कर 38,077 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही। इसमें 922 लॉट का कारोबार हुआ। विश्लेषकों ने कहा कि प्रतिभागियों के सौदे बढ़ाने के बीच वैश्विक बाजार में मजबूत रुख से वायदा कारोबार में  चांदी के भाव में तेजी रही।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भविष्य में चीन के साथ व्यापार समझौते की संभावनाएं जताए जाने के बाद वैश्विक स्तर पर मजबूती का रुख रहा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में, न्यूयॉर्क में चांदी 0.01 प्रतिशत बढ़कर 14.81 डॉलर प्रति औंस पर रही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS