ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
बिज़नेस
फरार होने के बाद पहली बार लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता दिखा नीरव मोदी
By Deshwani | Publish Date: 9/3/2019 10:35:43 AM
फरार होने के बाद पहली बार लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता दिखा नीरव मोदी

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का घोटाला लगाकर फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी पहली बार लंदन की सड़कों पर दिखा। वह लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता पहली बार कैमरे में कैद हुआ। वह इस बात से बेखौफ दिखा कि जांच एजेंसी उसकी तलाश कर रही है।

 
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार एक अंग्रेजी अखबार के संवाददाता ने बीच सड़क पर नीरव मोदी से कई सवाल किए, लेकिन उसने किसी का जबाव नहीं दिया। नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर चुका है। साथ ही उसके प्रत्‍यर्पण के लिए ब्रिटेन से दो बार अपील की जा चुकी है।
 
नीरव का जो नया वीडियो सामने आया है उसमें वह बिल्कुल नए लुक में नजर आ रहा है। उसने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली है। रिपोर्ट के अनुसार नीरव मोदी लंदन के पॉश इलाके में रह रहा है। कैमरे में कैद नीरव मोदी से एक विदेशी पत्रकार ने कई सवाल किए, लेकिन वह 'नो कमेंट' कहकर प्रत्‍येक सवाल से बचते हुए टैक्सी में रवाना हो गया।
 
दिसम्बर 2018 में शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार ने संसद में बताया था कि वह देश से फरार लोगों को लाने की कोशिश में जुटी है। इस लिस्‍ट में मुख्‍य रूप से नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, ललित मोदी और विजय माल्या सहित कुल 58 ऐसे भगोड़ों को वापस लाने का प्रयास किया जा रहा जो यहां घोटाले के बाद विदेश फरार हो गए।
 
पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13 हजार करोड़ रुपये के फ्रॉड का जनवरी 2018 में पता चला था। आरोप है कि नीरव मोदी ने अपने मामा मेहुल चोकसी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक को फर्जी लेंटर ऑफ अंडरटेकिंग के जरिए चूना लगाया।
 
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को नीरव मोदी के महाराष्‍ट्र के रायगढ़ में समुद्र तट स्थित बंगले को विस्फोटक का इस्तेमाल कर ध्वस्त कर दिया गया था। सरकार ने पिछले साल ईडी को पत्र लिख अलीबाग के नजदीक की समुद्र तट पर स्थित बंगले को ध्वस्त करने के लिए अनुमति मांगी थी, जिसकी अनुमानित कीमत 100 करोड़ रुपये बताया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS