ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
भारत 22 ईटीएफ लांच हुआ, संस्थागत निवेशकों से प्रतिसाद मिलने की उम्मीद
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2019 4:18:10 PM
भारत 22 ईटीएफ लांच हुआ, संस्थागत निवेशकों से प्रतिसाद मिलने की उम्मीद

मुंबई। शेयर बाजार में आज से भारत 22 ईटीएफ का एएफओ लांच हुआ है। भारत 22 ईटीएफ का एडिशनल फंड ऑफर (एएफओ) के जरिये 3500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। इश्यू में सभी इन्वेस्टर्स को 5 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा है। 

 
एडिशनल फंड ऑफर से सरकार ने अब तक बाजार से 22900 रुपये जुटा लिए हैं। भारत 22 ईटीएफ में ओएनजीसी, आईओसी, बीपीसीएल, कोल इंडिया, नेल्को, बीईएल, ईआईएल, एनबीसीसी, एनटीपीसी, एनएचपीसी, एसजेवीएनएल, गेल, पावर ग्रिड, आरईसी, पीएफसी, एनएलसी इंडिया, एसबीआई, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और एक्सिस बैंक को शामिल किया गया है। संस्थागत निवेशकों की ओर से भारत 22 ईटीएफ को बेहतर रिस्पॉन्स मिलने की संभावना जताई गई है। निवेशकों को लगता है कि भारत 22 ईटीएफ से उन्हें बेहतर रिटर्न मिल सकेगा। बाजार पिछले कुछ महीनों से वलेटाइल रहा है। निवेशकों बेहतर तरीके से निवेश करने के प्लान के तहत इसमें इन्वेस्टमेंट को तरजीह दे सकते हैं। 
 
खुदरा व्यक्तिगत निवेशक न्यूनतम 5,000 रुपये और उसके बाद 1 के गुणक में 2,00,000 रुपये प्रति निवेशक के रूप में भारत 22 ईटीएफ के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह गैर-खुदरा व्यक्तिगत श्रेणियों में 2,00,001 रुपये या उससे अधिक के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसके अलावा कोटा के तहत भी खुदरा श्रेणी वाले निवेशकों के लिए अधिकतम राशि का 34 प्रतिशत शेयर्स आवंटित किया जाएगा। रिटायरमेंट फंड को 33 फीसदी आवंटित किया जाएगा और 33 फीसदी अन्य निवेशक वर्ग के बीच आवंटित किया जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS