ब्रेकिंग न्यूज़
शारदा चिटफंड घोटाला: न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव ने सीबीआई की याचिका पर सुनवाई से स्वयं को किया अलगआईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के टिकट बिकेंगे कल सेशेयर बाजार: सेंसेक्स 212 अंक की तेजी, निफ्टी 51 अंक उछालारणवीर सिंह की 'गली बॉय' की धुआंधार कमाई जारी, 80 करोड़ के पारअयोध्या मामला: 26 फरवरी से सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई की पांच सदस्यीय बेंच करेगी सुनवाईभारत और सऊदी अरब के बीच हुए पांच समझौते, प्रिंस सलमान ने भारत को सहयोग का किया वादाशहीद परिवार को सांत्वना देने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंकाजैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका
बिज़नेस
वंदे भारत एक्सप्रेस से कर रहे हैं यात्रा तो लेना ही होगा खाना, जानिए कितना आएगा खर्च
By Deshwani | Publish Date: 11/2/2019 1:15:00 PM
वंदे भारत एक्सप्रेस से कर रहे हैं यात्रा तो लेना ही होगा खाना, जानिए कितना आएगा खर्च

इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे

नई दिल्ली। नई दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस या ट्रेन 18 में यात्रियों को खाना लेना ही होगा। वे इससे मना नहीं कर सकते जैसा कि शताब्दी, राजधानी और दुरंतो एक्सप्रेस में होता है।
 
हालांकि इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन से इलाहाबाद से वाराणसी की यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकट बुक कराने के दौरान खाना चुनने या नहीं चुनने का विकल्प होगा। यात्री यदि टिकट बुकिंग के दौरान भोजन का विकल्प नहीं चुनते हैं, लेकिन वह यात्रा के दौरान खाना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए अतिरिक्त 50 रुपये देने होंगे।
 
ट्रेन 18 के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, 'स्टेशनों के बीच कैटरिंग शुल्क तय कर दिया गया है और यह सभी यात्रियों के टिकट शुल्क में जोड़ा जाएगा।' नई दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू होने वाली इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को हरी झंडी दिखाने वाले हैं।
 
वंदे भारत एक्सप्रेस में दो श्रेणी है। एक्जिक्यूटिव क्लास और चेयर कार। ट्रेन में मौजूद एग्जिक्युटिव क्लास और चेयर कार के लिए खाने का चार्ज भी अलग-अलग होगा। नई दिल्ली से वाराणसी के बीच एग्जिक्युटिव क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय, नाश्ते और लंच के लिए 399 रुपये खर्च करने होंगे तो चेयर कार में 344 रुपये देने होंगे। नई दिल्ली से कानपुर और प्रयागराज के बीच सफर करने वाले यात्रियों को एग्जिक्युटिव क्लास में 155 और चेयरकार में 122 रुपये खर्च करने होंगे।
 
वाराणसी से नई दिल्ली तक सफर करने वाले यात्रियों को एग्जिक्युटिव क्लास में 349 रुपये और चेयर कार में 288 रुपये खर्च करने होंगे। उन्हें शाम में चाय, स्नैक्स और रात का खाना दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS