ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पेट्रोल की कीमतों में गिरावट जारी, 71 रुपये से नीचे पहुंचा भाव
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2018 12:48:49 PM
पेट्रोल की कीमतों में गिरावट जारी, 71 रुपये से नीचे पहुंचा भाव

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और रुपये के मजबूत होने से घरेलू बाजार में तेल की कीमतों में गिरावट जारी है। पेट्रोल और डीजल के दामों में बुधवार को सुस्ती रहने के बाद गुरुवार और शुक्रवार को कीमतों में फिर से गिरावट देखी गई। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे और डीजल में 41 पैसे की कटौती की गई। इसके साथ ही दिल्ली में आज पेट्रोल 70.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.55 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया। इस तरह पेट्रोल आज 71 रुपये से भी नीचे पहुंच गया है।

 
मुंबई में शुक्रवार को पेट्रोल 40 पैसे सस्ता होकर 76.50 प्रति लीटर और डीजल 68.59 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बिक रहा है। इसके अलावा चेन्नई और कोलकाता में शुक्रवार को पेट्रोल के रेट क्रमश: 73.57 रुपये और 72.97 हो गए। वहीं इन दोनों ही शहरों में डीजल क्रमश: 69.19 और 67.28 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।  उत्तर प्रदेश के नोएडा की बात करें तो यहां पर पेट्रोल 21 पैसे सस्ता होकर 70.82 रुपये और डीजल 25 पैसे की कटौती के बाद 64.89 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।
 
आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है और ये 60 डॉलर प्रति बैरल से नीचे 59.73 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गए हैं। एक समय ब्रेंट क्रूड 86 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया था। अक्टूबर से अब तक ब्रेंट क्रूड में 30 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट आई है। दूसरी तरफ तेल निर्यातक देशों का संगठन ओपेक कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती के लिए शुक्रवार को रूस समेत 10 साझेदार देशों के साथ बैठक करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS