ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
तेलंगाना चुनाव 2018 : पहली सूची के बाद कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2018 12:59:41 PM
तेलंगाना चुनाव 2018 : पहली सूची के बाद कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सात दिसंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है। बता दें कि 13 नवंबर को कांग्रेस ने 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी किया था। नई लिस्ट के हिसाब से रमेश राठौर, जाजला सुरेंद्र, अदलुरी लक्ष्मण कुमार, के के महेंद्र रेड्डी, लक्ष्मणा रेड्डी, डॉक्टर सरवन दसौजू, पी विष्णुवर्धन रेड्डी, सी प्रताप रेड्डी, गंद्रा वेंकट रमन रेड्डी और कंदला उपेंद्र रेड्डी के नाम शामिल हैं। 

 
कांग्रेस चंद्रबाबू नायडू की तेदेपा के साथ विभिन्न सीटों पर एक चुनावी समझौते के लिए प्रयासरत है। तेदेपा केंद्र में सत्तारूढ़ राजग की एक सहयोगी पार्टी थी, लेकिन आंध्र प्रदेश को केंद्र द्वारा विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिये जाने के मुद्दे पर गठबंधन से अलग हो गई थी। नायडू अब विभिन्न विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके भाजपा को हराने के लिए विभिन्न दलों वाले एक संयुक्त मोर्चे का हिस्सा बनने की अपील कर रहे हैं। 
 
सूची में कई पूर्व सांसदों के नाम भी शामिल हैं। इनमें सर्वेय सत्यनारायण सिकंदराबाद छावनी विधानसभा सीट से, पोन्नम प्रभाकर करीमनगर से और पी बलराम नाईक महबूबाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे कई नेताओं को भी सूची में जगह मिली है। पार्टी में हाल ही में शामिल होने वाले नेताओं को भी पहली सूची में जगह मिली है। उनमें सी विजयरमण राव को पेड्डापल्ले, डी अनसुया को मुलुंग और वंतेरु प्रताप रेड्डी को गजवेल से चुनाव मैदान में उतारा गया है। रेड्डी टी आर एस प्रमुख और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ लड़ेंगे। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष एम अनिल कुमार यादव को मुशीराबाद से टिकट दिया गया है जहां उनके प्रतिद्वंद्वी तेलंगाना भाजपा के प्रमुख के. लक्ष्मण हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS