ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
गेटमैन को हुआ खतरा तो नहीं पार कर सकेंगे क्रॉसिंग, रेलवे ने जारी की सुरक्षा एडवाइजरी
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2018 1:43:21 PM
गेटमैन को हुआ खतरा तो नहीं पार कर सकेंगे क्रॉसिंग, रेलवे ने जारी की सुरक्षा एडवाइजरी

नई दिल्ली। दिल्ली मंडल के दिल्ली-पानीपत सेक्शन पर नरेला और राठधना स्टेशनों के बीच गेट नं0-19 स्पेशल पर तैनात गेटमैन कुन्दन पाठक पर हमले के बाद रेलवे ने अपने सभी गेटमैनों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत सभी गेटमैनों को निर्देश दिए गए हैं कि यदि उन्हें काम के दौरान किसी भी तरह का खतरा महसूस होता है तो वो तुरंत गेट को बंद कर दें और आरपीएफ और स्टेशन प्रबंधक से संपर्क करें। रेलवे की ओर से विशेष तौर पर हरियाणा से लगे इलाकों में तैनात गेटमैनों के लिए ये एडवाइजरी जारी की गई है। वहीं उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे ने हरियाणा के मुख्य सचिव और महानिदेशक पुलिस से बात कर इस मामले में अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की बात कही।

 
 
हमले में घायल हुए गेटमैन कुंदन पाठक का रोहिणी स्थित एक सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में चार घंटों तक सर्जरी चली। इस सर्जरी के दौरान गेटमैन के दोनों कटे हुए हाथों को सफलता पूर्वक जोड़ दिया गया। मरीज की हालत स्थिर है और उसे आईसीयू में रखा गया है। डॉक्टरों के अनुसार समय से अस्पताल पहुंच जाने से मरीज के अंगों को जोड़ा जा सका। डॉक्टरों के अनुसार गेटमैन की सेहत में तेजी से सुधार देखा जा रहा है।
 
 
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक पीड़ित गेटमैन से मिलने के लिए रोहिणी स्थित सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल पहुंचे। उनके साथ उत्तर रेलवे के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे। यहां महाप्रबंधक ने अस्पताल के चिकित्सा निदेशक से मरीजों की स्थित में जानकारी ली। चिकित्सा निदेशक ने आश्वस्त किया कि घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने रेल कर्मी के परिजनों से भी मुलाकात की और रेलवे की ओर से हर संभव मदद का पूरा भरोसा दिया। सूत्रों के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल को भी हरियाणा के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS