ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
वॉट्सऐप के सीईओ से मिले रविशंकर प्रसाद, 3 अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2018 4:10:13 PM
वॉट्सऐप के सीईओ से मिले रविशंकर प्रसाद, 3 अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

 नई दिल्ली। फेक न्यूज के चलते अफवाहों पर रोक लगाने के लिए सूचना प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज वॉट्सऐप के सीईओ क्रिस डैनियल के साथ बैठक की। इस दौरान सरकार ने मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप से देश में स्थानीय इकाई स्थापित करने, फर्जी संदेशों के स्रोत का पता लगाने के लिए तकनीकी समाधान खोजने को कहा है।

बैठक के बाद मंत्री ने कहा, ‘‘मेरी वॉट्सऐप के सीईओ क्रिस डैनियल के साथ सार्थक बैठक हुई है। वॉट्सऐप ने पूरे देश में जागरूकता फैलाने में जो काम किया है, उसके लिए मैं उनकी सराहना करता हूं, लेकिन भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या तथा बदले की कार्रवाई के तहत अश्लील तस्वीरें बिना साथी के मर्जी के डालने जैसी अहितकर गतिविधियों का समाधान आपको तलाशना होगा जो पूरी तरह आपराधिक तथा भारतीय कानून का उल्लंघन है।’’ प्रसाद ने कहा कि उन्होंने वॉट्सऐप से भारत में कारपोरेट इकाई स्थापित करने, शिकायत निपटान अधिकारी नियुक्त करने और फर्जी संदेश की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए तकनीकी समाधान तलाशने को कहा है।
 
बता दें कि कुछ दिन पहले ही अफवाहों की वजह से देशभर में सामने आ रही हिंसक घटनाओं के बाद मोदी सरकार ने वॉट्सऐप को सख्त और प्रभावी कदम उठाने को कहा था। वॉट्सऐप ने इसपर रोकथाम के लिए अपने फीचर्स में भी कई बड़े बदलाव किए हैं। वॉट्सऐप ने मैसेज फॉरवर्ड करने की संख्या भी सीमित कर दी है। अब कोई भी मैसेज एक बार में केवल 5 यूजर्स या ग्रुप में एक साथ भेजा जा सकता है। पहले किसी भी मैसेज को एक साथ अनगिनत लोगों तक भेजने की सुविधा थी।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS