ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
15 अगस्त को जारी होगा उत्तर रेलवे का टाइमटेबल, बदले कई गाड़ियों के नम्बर और स्टेशन
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2018 3:00:11 PM
15 अगस्त को जारी होगा उत्तर रेलवे का टाइमटेबल, बदले कई गाड़ियों के नम्बर और स्टेशन

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे का नया टाइमटेबल 15 अगस्त को जारी होना है। रेलवे की यह नई समय सारिणी 2018-19 के लिए होगी। नए टाइम टेबल की जानकारी आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर भी डाली जाएगी। उत्तर रेलवे की इस टाइम टेबल में 06 रेलगाड़ियों के नम्बर में बदलाव किया गया है। वहीं 11 गाड़ियों के चलने के टर्मिनल में बदलाव किया गया है। ज्यादातर बदलाव दिल्ली से चलने वाली गाड़ियों में किए गए हैं। लगभग 35 रेलगाड़ियों के आने के समय में और 33 रेलगाड़ियों के चलने के समय में परिवर्तन किया गया है।

 
 
रेलवे ने आधा दर्जन रेलगाड़ियों के नम्बर में बदलाव किया है। डिब्रुगढ़ टाउन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12435 का नम्बर 22 अक्तूबर से 20505 हो जाएगा। वहीं नई दिल्ली से चलने पर इस गाड़ी का नम्बर 12436 की बजाए 20506 हो जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलती है। इसी तरह डिब्रुगढ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली सप्ताहिक गाड़ी संख्या 12235 का नम्बर 18 अक्तूबर से 20503 हो जाएगा। वहीं वापसी में इस गाड़ी का नम्बर 20504 हो जाएगा। रांची से नई दिल्ली के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली ट्रेन का नम्बर 12439 से बदल कर 20839 कर दिया गया है। वहीं वापसी में इस गाड़ी का नम्बर 12440 से बदल कर 20840 कर दिया गया है।
 
 
नए टाइमटेबल में दिल्ली से चलने वाली 11 रेलगाड़ियों के टर्मिनल में बदलाव किए गए हैं। टाइमटेबल के अनुसार नई दिल्ली से जबलपुर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को हजरत निजामुद्दीन से चलाया जा रहा है। वहीं अजमेर से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को सराय रोहिल्ला स्टेशन से चलाया जा रहा है। चेन्नई सेंट्रले से सराय रोहिल्ला के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलाया जा रहा है। पुरी, रांची और नाहरलगून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेनों को आनंद विहार टर्मिनल से चलाने का निर्णय लिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS