ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
5जी सेवा लांच करने की तैयारी में जियो
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2018 11:28:16 AM
5जी सेवा लांच करने की तैयारी में जियो

नई दिल्ली। रिलायंस जियो सबसे तेज दूरसंचार स्रोतों में से एक है जो अपने सह-नैटवर्क  को कठिन प्रतिस्पर्धा दे रहा है। जियो पहले 4जी एल.टी.ई. नैटवर्क  लाई थी जिसकी गति ने सभी को चौंका दिया था। जियो जल्द ही 5जी प्रौद्योगिकी लांच करने की योजना बना रहा है। 

 
जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमेन ने बताया कि 5जी क्षमताओं का एक विस्तृत समूह है जो मूल रूप से उद्योग, व्यापार और व्यक्तियों के जीवन को बदल सकता है। बैंड के आकार भी महत्वपूर्ण हैं और शुरूआती बिंदू के रूप में 3.5 गीगाहर्ट्ज बैंड में कम से कम 100 मेगाहर्ट्ज का लाभ उठाना महत्वपूर्ण है। सरकार ने वर्ष 2020 तक 5जी इंटरनैट पेश करने का लक्ष्य रखा है। एक 22 सदस्यीय समिति जल्द ही 5जी नैटवर्क  लांच करने के लिए काम कर रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS