ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
अब एलआईसी कर्मचारियों की भी दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी रहेगी
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2018 7:53:31 PM
अब एलआईसी कर्मचारियों की भी दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी रहेगी

 नई दिल्ली। जीवन बीमा निगम (एल.आई.सी.) के कर्मचारियों को जल्द महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिलेगा। सरकार ने लंबे अरसे से चली आ रही उनकी इस मांग को मान लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तर्ज पर एल.आई.सी. के कर्मचारियों को भी दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिलेगा।

सूत्रों ने बताया कि सरकार ने एल.आई.सी. कर्मचारियों को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समान अवकाश देने के लिए परक्राम्य लिखत अधिनियम में बदलाव किए हैं। एल.आई.सी. कर्मचारी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि इससे कारोबार प्रभावित नहीं होगा क्योंकि महीने के अन्य दो शनिवार को वे पूरे दिन काम करेंगे। महीने में 5 शनिवार होने पर एल.आई.सी. के कार्यालय दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहेंगे। अभी एल.आई.सी. के कर्मचारियों को शनिवार को आधे दिन काम करना होता है। अब प्रत्येक शनिवार को आधे दिन काम करने के बजाय 2 शनिवार अवकाश मिलेगा और शेष शनिवार पूरे दिन काम करना होगा।       
 
सरकार ने 2015 में बैंक कर्मचारियों के लिए दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश की घोषणा की थी जो एक सितंबर से लागू हुई थी। एल.आई.सी. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। अप्रैल से दिसंबर , 2017 तक नौ माह की अवधि में उसकी प्रीमियम आय 2,23,854 करोड़ रुपए रही है जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 2,00,818 करोड़ रुपए से 11.47 प्रतिशत अधिक है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS