ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
स्टार्टअप-20 की उद्घाटन बैठक हैदराबाद में शानदार सफलता के साथ संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2023 11:01:20 AM
स्टार्टअप-20 की उद्घाटन बैठक हैदराबाद में शानदार सफलता के साथ संपन्न

दिल्ली जी-20 की भारतीय अध्यक्षता के अंतर्गत शुरू किए गए एक नए इंगेजमेंट ग्रुप ‘स्टार्टअप-20’ की बहुप्रतीक्षित स्थापना बैठक हैदराबाद के ताज कृष्णा में शानदार सफलता के साथ संपन्न हुई।

 
 
 
स्टार्टअप-20 इंडिया के अध्यक्ष डॉ. चिंतन वैष्णव ने गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए इस सत्र की शुरुआत की। इस सत्र के दौरान सम्मानित अतिथियों द्वारा मुख्य भाषण दिया गया। इसमें "वैश्विक चुनौतियों को हल करने के लिए राह बनाता इनोवेशन" विषय पर खास ध्यान केंद्रित किया गया। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री श्री पीयूष गोयल ने एक वर्चुअल संबोधन दिया। उन्होंने स्टार्टअप-20 जैसे मंच के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि, "मैं स्टार्टअप-20 समूह को एक ऐसे शक्तिशाली निकाय के रूप में देखता हूं जो दुनिया भर के स्टार्टअप्स को मान्यता और पहचान दिला सकता है। मुझे पूरा भरोसा है कि अगले कुछ दिनों की चर्चा के बाद हम वैश्विक नेताओं के लिए एक मजबूत एजेंडा बनाएंगे और एक स्टार्टअप क्रांति की लौ जगाएंगे।"
 
 
 
 
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा, "दृढ़ संकल्प और समान विचारधारा वाले लोगों का एक छोटा समूह इतिहास की धारा मोड़ सकता है।"
 
उन्होंने आगे कहा, "मुझे पूरा यकीन है कि अगले कुछ दिनों की चर्चा वैश्विक नेताओं को एक मजबूत एजेंडा मुहैया कराएगी और एक स्टार्टअप क्रांति पैदा करेगी।"
 
संस्कृति मंत्री श्री. जी. किशन रेड्डी ने अपने संबोधन में कहा कि स्टार्टअप्स के मामले में भारत विश्व में तीसरे स्थान पर आता है, जहां नए-नए आइडिया भविष्य के परिवर्तनों को आकार दे रहे हैं। श्री रेड्डी का मानना था कि स्टार्टअप अगले 20 वर्षों में भारत की जीडीपी को बढ़ावा देंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS