ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौतमोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तार
बिहार
मोतिहारी के पीपराकोठी में एसएसबी ने करीब 2 करोड़ मूल्य की मॉरफीन पकड़ी, वाहन जब्त, ड्राइवर भी गरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2020 8:40:00 PM
मोतिहारी के पीपराकोठी में एसएसबी ने करीब 2 करोड़ मूल्य की मॉरफीन पकड़ी, वाहन जब्त, ड्राइवर भी गरफ्तार

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा की रिपोर्ट  पूर्वी चम्पारण के पीपराकोठी में कैम्प कर रही एसएसबी की 71 बटालियन व स्थानीय थाना पुलिस ने शुक्रवार को करीब 2 करोड़ रुपए की मॉरफीन जब्त की है। यह मॉरफीन महिन्द्रा सवारी गाड़ी में रखकर ले जाई जा रही थी। उक्त महिन्द्रा गाड़ी को जब्त कर उसके चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।

 

एसएसबी ने महिन्द्र सवारी गाड़ी, 800 ग्राम मॉरफीन व एक सैमसंग मोबाइल को जब्त कर लिया है और उसके चालक को गिरफ्तार कर पीपराकोठी पुलिस को सौंप दिया गया है। यह मॉरफिन नेपाल के बॉर्डर रक्सौल से लाई जा रही थी। बताया गया है कि मुजफ्फरपुर में किसी व्यक्ति को इसकी डिलेवरी देनी थी। एसएसबी ने डिलेवरी लेने वाले व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया है।


 एसएसबी 71 वीं बटालियन के कमांडेंट देवानंद ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने  बताया कि सूचना मिली थी कि मॉरफीन की खेफ रक्सौल से लाई जा रही है। इस आधार पर पीपराकोठी थाना अंतर्गत पिपराकोठी एनएच 28 पर आज एक महिंद्रा सवारी गाड़ी की तलाशी ली गई। जहां गाड़ी की सीट में 800  ग्राम मॉरफीन को छुपा कर रखा गया था। पिकअप के चालक मुजफ्फरपुर के नरसंडा निवासी 24 वर्षीय नीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया  गया है। 

पूछताछ में उसने बताया कि भारत नेपाल सीमा स्थित रक्सौल में उसे किसी व्यक्ति ने उक्त मार्फिन को दिया था। जिसकी डिलीवरी उसे मुजफ्फरपुर में किसी व्यक्ति को करनी थी। हालांकि पूछताछ में उसने मार्फिन लेने वाले और डिलीवर करने वाले के नाम का खुलासा नहीं किया। कमांडेंट ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर सवारी गाड़ी  को पिपराकोठी थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है।  जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। कमांडेंट ने बताया कि अन्तरराष्ट्रीय बाजार में जब्त मॉरफीन की कीमत दो करोड़ रुपए आंकी गई है।
 
 लिहाजा सूत्रों ने बताया है कि रक्सौल के संतोष नामक व्यक्ति ने सवारी गाड़ी के चालक नीरज कुमार को रक्सौल में मॉरफीन को दिया। जो मुजफ्फरपुर के बाबा नामक व्यक्ति को डिलेवरी देनी थी। इसी बीच टीम को  सूचना मिली और उसे पीपराकोठी में ही धर दबोचा गया। लिहाजा डिलेवरी लेने व देने वाले के नामों का आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कमाडेंट ने कहा-
एसएसबी  71 वीं बटालियन के कमांडेंट देवानंद ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है सूचना मिली थी कि नेपाल से मॉरफीन की खेप लाई जा रही है। इसी आधार पर पीपराकोठी थाना अंतर्गत एनएच 28  पर आज एक  महिंद्रा सवारी गाड़ी की तलाशी ली गई।
 
जहां गाड़ी की सीट में 8 सौ ग्राम मॉरफीन को छुपा कर रखा गया था। पिकअप के चालक मुजफ्फरपुर निवासी नीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया  गया है। पूछताछ में उसने बताया कि भारत नेपाल सीमा स्थित रक्सौल में उसे किसी व्यक्ति ने उक्त मॉरफीन दी थी। जिसकी डिलीवरी उसे मुजफ्फरपुर में किसी व्यक्ति को करनी थी।
 
  मॉरफीन देने वाले और डिलेवरी करने वाले के नाम का खुलासा नहीं किया। कमांडेंट ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर एवं पिकअप को पिपराकोठी थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है  जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। कमांडेंट ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में जब्त मार्फिन कीमत दो करोड़ रुपए आंकी गई है।

जब्त सामान की कीमत-
एक सैमसंग मोबाइल और एक  महेंद्र सावरी गाड़ी की कीमत दो लाख रुपये सहित कुल दो करोड़ दो लाख रुपये की सामग्री जप्त की है।

छापेमारी टीम में शामिल थे-
छापेमारी एसएसबी एवं स्थानीय थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से किया. जिसमें टीम ने जब्त मोरफिन 800 ग्राम का कीमत दो कडोर रुपये बताया है। वहीं  एसएसबी ने जप्त समान सहित युवक को पीपराकोठी पुलिस के हवाले सौप दिया है। छापेमारी टीम में एसएसबी के अभय कुमार, रामप्रताप सिंह, निरज कुमार, शशिभूषण कुमार, सिंदे लक्ष्मण राव व मनोज कुमार व स्थानीय थाने के एएसआई शिवाजी सिंह मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS