ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी डीएम ने कहा - कोविड-19 सैंपलिंग में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई, अनुपस्थित लैब टेक्नीशियन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का रुकेगा वेतन
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2020 9:48:54 PM
मोतिहारी डीएम ने कहा - कोविड-19 सैंपलिंग में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई, अनुपस्थित लैब टेक्नीशियन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का रुकेगा वेतन

मोतिहारी। जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने सोमवार को कहा कि लक्ष्य के अनुरूप सैंपलिंग नहीं करने पर स्वास्थ्य विभाग के संबंधित पदाधिकारी व कर्मी पर कार्रवाई होगी। डीएम श्री अशोक ने हिदायत दी हैं कि अनुपस्थित रहने पर इनके बेतन भी काटे जाएगा। उक्त बातें आज प्रखंडवार वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कही हैं। 

 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  डीएम श्री अशोक आज कोविड-19 के तहत शहरी ग्रामीण क्षेत्रों एवं कंटेनमेंट जोन में हो रहे सैंपलिंग की प्रगति की प्रखंड वार समीक्षा कर रहे थे।

जिलाधिकारी ने इस इस दौरान सैंपलिंग में तेजी लाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बीएचएम व बीसीएम को दिए गए लक्ष्य के अनुरूप सेंपलिंग करने का निर्देश दिया।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि जो प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और लैब टेक्नीशियन बीएचएम बीसीएम लक्ष्य से पीछे रह रहे हैं। उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
डीएम ने यह भी कहा कि जो लैब टेक्नीशियन बीसीएम बीएचएम अनुपस्थित है। उनके आज का वेतन स्थगित रहेगा। और उनसे स्पष्टीकरण पूछने का भी निर्देश दिया।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि जो प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी या लैब टेक्नीशियन बीमार हैं।उनके बदले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति सिविल सर्जन तुरंत करें।
जो जानबूझकर कार्य में कोताही और लापरवाही बरत रहे हैं ।उनके विरुद्ध कोविड-19 के तहत सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS