ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयंती पर जीकेसी करेगी समाधि स्थल पर साफ- सफाई और दीप प्रज्वलन
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2022 10:14:44 PM
देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयंती पर जीकेसी करेगी समाधि स्थल पर साफ- सफाई और दीप प्रज्वलन

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा।उदयपुर (राजस्थान) में 17-18 दिसम्बर को प्रस्तावित जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) के प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन के सन्दर्भ में पटना के नागेश्वर कॉलोनी (रॉयल गार्डेन अपार्टमेंट) में स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में वृहस्पतिवार को देर रात्रि तक बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रबंध न्यासी रागनी रंजन ने की। उक्त जानकारी जीकेसी के प्रवक्ता मुकेश महान दी।

 
 
 
 
उन्होंने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय अधिवेशन की सफलता के लिए विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें  बिहार प्रदेश इकाई से कहा गया कि अधिक से अधिक लोग बिहार से इस सम्मेलन भाग लें।    
                                                                                                मुकेश महान ने बताया कि बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आगामी 3 दिसम्बर को भारत के प्रथम राष्ट्रपति डा. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर  एक दिन पूर्व यानि 2 दिसम्बर को पटना के बांस घाट स्थित डॉ राजेन्द्र प्रसाद की समाधि स्थल की जीकेसी के सदस्यों द्वारा साफ-सफाई की जाएगी और  3 दिसम्बर को  समाधि स्थल पर ही जीकेसी के सभी सदस्यों द्वारा  कैंडिल और दीप प्रज्वलित किया जाएगा।
 
 
 
 
 
प्रवक्ता मुकेश महान ने बताया कि कैंडिल और दीप प्रज्वलन का मकसद आमलोगों तक देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयंती का प्रकाश फैलाना है। 
उन्होंने बताया कि इस बैठक में 11 दिसम्बर को पटना में  होने वाली "बिहार प्रदेश कार्यसमिति" की बैठक पर भी विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में जिलाध्यक्षों की सलाह और सुझावों को सुनने और उसपर अमल करने की बात कही गई।
 
 
 
 
                                                                                  उन्होंने बताया कि ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि जीकेसी को लगातार कार्यक्रम करना है और अपने संयम और अनुशासन से इसे सफल बनाना है और  यह ध्यान रखना होगा कि कायस्थ विभूतियों के संबंध में नई पीढ़ी को रूबरू कराना है ताकि जीकेसी का संकल्प पीछे न छूट जाए।   
 
 
 
                                                                                                      उक्त अवसर पर प्रबंध न्यासी  रागिनी रंजन ने कहा कि जीकेसी के प्रति हम सब समर्पित एवं प्रतिवद्ध हैं और हमारी समर्पण भाव और प्रतिवद्धता हमें कामयाब बनाएगी।   
                                                                                        उक्त बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने सौंपी गई जावादेही को सहर्ष स्वीकार करते हुए आश्वाशन दिया कि आपके दिशा निर्देश में आवश्य कामयाब होंगे।
 
 
 
 
 
बैठक में कैप्टन रानेश रोशन, मुकेश महान, धनंजय प्रसाद, अनिल कुमार दास, निलेश रंजन,  दिलीप कुमार सिन्हा, अरविंद कुमार सिन्हा, बलराम जी, संजय कुमार सिन्हा, सुशील श्रीवास्तव, नवनीत विजय, पीयूष श्रीवास्तव, नंदा कुमारी, श्रुति सिन्हा, सौरभ सिन्हा, रंजिता श्रीवास्तव, राजेश सिन्हा संजू, दीप श्रेष्ठ और प्रसून श्रीवास्तव उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS