ब्रेकिंग न्यूज़
पटना उच्च न्यायलय ने नगर निकाय चुनाव पर लगायी रोक, आयोग के पदाधिकारियों की बैठक जारी, राजनीतिक टीका-टिप्पणी शुरूमोतिहारी के हरसिद्धि में दस शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र पाया गया फर्जी, अभ्यर्थियों के विरूद्ध एफआईआर दर्जरक्सौल: सड़क दुर्घटना में 9 घायल एक की स्थिति चिंताजनकविद्युत कार्य प्रमंडल रक्सौल परिसर में एक समारोह का हुआ आयोजनस्थानीय निकाय चुनाव में सहयोग करेगा जीकेसीप्रधानमंत्री मोदी कल दो दिन के लिए जायेंगे गुजरात दौर परमोतिहारी के छतौनी में सुबह-सुबह अखबार हॉकर को चाकूमार रुपये लूटे, पर्व के मौके पर यात्रिगण व श्रधालुओं की सुरक्षा पर आशंकाभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन ने किया पलटवार, कहा- भाजपा की उड़ी नींद
बिहार
एलएनडी कॉलेज ने चलाया हर घर तिरंगा जागरूकता अभियान
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2022 11:28:14 AM
एलएनडी कॉलेज ने चलाया हर घर तिरंगा जागरूकता अभियान

मोतिहारी। जिले के एलएनडी कॉलेज में क्षेत्रीय निदेशालय, राष्ट्रीय सेवा योजना, पटना के निर्देशानुसार व समन्वयक, रा.से.यो. बीआरएबीयू के आदेशानुसार राष्ट्रीय सेवा योजना के सौजन्य से आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत द्विदिवसीय हर घर तिरंगा जागरूकता अभियान संचालित किया गया। 

विदित हो कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत एक अगस्त से पंद्रह अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का उत्सव के रूप में आयोजन करना है। इसी कड़ी में हर घर तिरंगा अभियान के प्रथम दिन रविवार को सभी एनएसएस स्वयंसेवकों ने शहर के विभिन्न वार्डों अपने-अपने पड़ोस के दस घरों में जा कर लोगों को 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा-झंडा फहराने के लिए जागरूक किया। 

स्वयंसेवकों ने प्रत्येक परिवार से आत्मीय प्रतिबद्धता के साथ आजादी के अमृत महोत्सव में आगामी 13-15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों में तिरंगा उत्सव मनाने को कहा। स्वयंसेवकों ने घुमकर झंडे का वितरण करते हुए हर घर तिरंगा कार्यक्रम के प्रति लोगों को जागरूक किया।
         

इस उत्सवी अभियान के दूसरे दिन सोमवार को काॅलेज प्रधानाचार्य प्रो.अरूण कुमार की अध्यक्षता एवं एनएसएस जिला नोडल पदाधिकारी प्रो.अरविंद कुमार के नेतृत्व में हर घर तिरंगा जागरूकता अभियान का सफलतापूर्वक समापन किया गया। इस अवसर पर काॅलेज प्रधानाचार्य प्रो.अरूण कुमार ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाने को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमलोगों को आजादी के वीर अमर शहीदों एवं अमर स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लेनी चाहिए। 

एनएसएस जिला नोडल पदाधिकारी प्रो.अरविंद कुमार ने तिरंगा के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए कहा कि सभी एनएसएस स्वयंसेवकों, एनसीसी कैडेट्स और विद्यार्थियों को कि अपने-अपने घरों पर हर हाल में झंडा फहराकर आजादी के इस अमृत महोत्सव को यादगार बनाना चाहिए। कार्यक्रम के दूसरे दिन सभी एनएसएस स्वयंसेवकों, एनसीसी कैडेट्स और विद्यार्थियों ने शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के साथ सामुहिक रूप से कॉलेज और उसके आस-पास तिरंगा उत्सव की जागरूकता फैलायी।



मीडिया प्रभारी डॉ.कुमार राकेश रंजन ने संवाद प्रेषित करते हुए बताया कि हर घर तिरंगा जागरूकता के इस अभियान में तिरंगाप्रेमियों की ओर से डॉ.सुबोध कुमार, डाॅ.पिनाकी लाहा, प्रभात, हिमांशु, मनोज, आदित्य, सूरज, कमलेश, पूजा, रितिक, हर्ष, लवली, सुमन, स्वर्णा, सुरभि, संध्या, ऐश्वर्या प्रियदर्शिनी, शाईस्ता प्रवीण, अल्पना, काजल, श्वेता, शुभांगी, प्रतिमा, रौशन, अनुपम, आदर्श, राकेश, राहुल, सन्नी, शिवसूजन, सुमन साहनी, विभाकर, आदित्य, अनिकेत सहित काफी संख्या में एनएसएस स्वयंसेवक, एनसीसी कैडेट्स व विद्यार्थी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS