ब्रेकिंग न्यूज़
पटना उच्च न्यायलय ने नगर निकाय चुनाव पर लगायी रोक, आयोग के पदाधिकारियों की बैठक जारी, राजनीतिक टीका-टिप्पणी शुरूमोतिहारी के हरसिद्धि में दस शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र पाया गया फर्जी, अभ्यर्थियों के विरूद्ध एफआईआर दर्जरक्सौल: सड़क दुर्घटना में 9 घायल एक की स्थिति चिंताजनकविद्युत कार्य प्रमंडल रक्सौल परिसर में एक समारोह का हुआ आयोजनस्थानीय निकाय चुनाव में सहयोग करेगा जीकेसीप्रधानमंत्री मोदी कल दो दिन के लिए जायेंगे गुजरात दौर परमोतिहारी के छतौनी में सुबह-सुबह अखबार हॉकर को चाकूमार रुपये लूटे, पर्व के मौके पर यात्रिगण व श्रधालुओं की सुरक्षा पर आशंकाभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन ने किया पलटवार, कहा- भाजपा की उड़ी नींद
बिहार
रक्सौल: हरदिया के भूतपूर्व सरपंच रुप नारायण प्रसाद चौरसिया का निधन, शोक की लहर
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2022 10:13:03 PM
रक्सौल: हरदिया के भूतपूर्व सरपंच रुप नारायण प्रसाद चौरसिया का निधन, शोक की लहर

रक्सौल अनिल कुमार। ग्राम पंचायत राज हरदिया के भूतपूर्व सरपंच श्री रुप नारायण प्रसाद चौरसिया के निधन की खबर से सभी तरफ शोक व्याप्त।

 
 
 
 
 
उत्कृष्ट जीवन मूल्य,सेवा,समर्पण,दयालु स्वभाव,उदार हृदय, मृदुभाषी,हमेशा हमसबों के दिल में विराजमान कृपालु व्यक्तित्व के धनी महान विभूति के निधन की खबर से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में शोक की लहर उमड़ पड़ी है। सभी शुभचिंतक, समाजसेवी एवं स्नेहीजनों ने अपने अपने अश्रुपूरित नेत्रों से विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए शोक संवेदना व्यक्त किए।
ग्रामीण परिवेश में रहते हुए जीवनपर्यंत संघर्षशील कर्मपथ पर अग्रसर रहते हुए गांव से शहर तक अपनी पहचान बनाते हुए 92 वर्ष की आयु में अपने पीछे भरा पुरा परिवार को छोड़ देवलोकगमन को प्रस्थान कर गए।
 
 
 
 
 
इनके समाजसेवी कार्यों कि संक्षिप्त गाथा अपनी निजी परिवारिक जमीन श्मशान घाट में सार्वजनिक रूप से दान कर कृतिमान स्थापित रहा है।
वर्तमान में इनके बड़े पुत्र लक्ष्मण प्रसाद चौरसिया विरासत को आगे बढ़ाते हुए ग्राम पंचायत राज हरदिया के वर्तमान सरपंच पद पर रहते हुए ग्रामीणों की सेवा में अग्रसर है। वहीं सफल व्यवसायी के रूप में अपनी ख्याति अर्जित करते हुए द्वितीय सुपुत्र प्रभु प्रसाद चौरसिया ने उपलब्धि हासिल की है। तथा तृतीय सुपुत्र शम्भु प्रसाद चौरसिया ने भी अपनी समाजसेवी कार्यकलापों से आम जनमानस में अमिट पहचान बनाते हुए चौरसिया समाज एवं लायंस क्लब ऑफ रक्सौल के अध्यक्ष पद पर कार्यरत हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS