ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: हरदिया के भूतपूर्व सरपंच रुप नारायण प्रसाद चौरसिया का निधन, शोक की लहर
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2022 10:13:03 PM
रक्सौल: हरदिया के भूतपूर्व सरपंच रुप नारायण प्रसाद चौरसिया का निधन, शोक की लहर

रक्सौल अनिल कुमार। ग्राम पंचायत राज हरदिया के भूतपूर्व सरपंच श्री रुप नारायण प्रसाद चौरसिया के निधन की खबर से सभी तरफ शोक व्याप्त।

 
 
 
 
 
उत्कृष्ट जीवन मूल्य,सेवा,समर्पण,दयालु स्वभाव,उदार हृदय, मृदुभाषी,हमेशा हमसबों के दिल में विराजमान कृपालु व्यक्तित्व के धनी महान विभूति के निधन की खबर से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में शोक की लहर उमड़ पड़ी है। सभी शुभचिंतक, समाजसेवी एवं स्नेहीजनों ने अपने अपने अश्रुपूरित नेत्रों से विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए शोक संवेदना व्यक्त किए।
ग्रामीण परिवेश में रहते हुए जीवनपर्यंत संघर्षशील कर्मपथ पर अग्रसर रहते हुए गांव से शहर तक अपनी पहचान बनाते हुए 92 वर्ष की आयु में अपने पीछे भरा पुरा परिवार को छोड़ देवलोकगमन को प्रस्थान कर गए।
 
 
 
 
 
इनके समाजसेवी कार्यों कि संक्षिप्त गाथा अपनी निजी परिवारिक जमीन श्मशान घाट में सार्वजनिक रूप से दान कर कृतिमान स्थापित रहा है।
वर्तमान में इनके बड़े पुत्र लक्ष्मण प्रसाद चौरसिया विरासत को आगे बढ़ाते हुए ग्राम पंचायत राज हरदिया के वर्तमान सरपंच पद पर रहते हुए ग्रामीणों की सेवा में अग्रसर है। वहीं सफल व्यवसायी के रूप में अपनी ख्याति अर्जित करते हुए द्वितीय सुपुत्र प्रभु प्रसाद चौरसिया ने उपलब्धि हासिल की है। तथा तृतीय सुपुत्र शम्भु प्रसाद चौरसिया ने भी अपनी समाजसेवी कार्यकलापों से आम जनमानस में अमिट पहचान बनाते हुए चौरसिया समाज एवं लायंस क्लब ऑफ रक्सौल के अध्यक्ष पद पर कार्यरत हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS