ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार: राज्य के आधे जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे का अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2022 12:13:13 PM
बिहार: राज्य के आधे जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे का अलर्ट

पटना बिहार में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। कुछ जिलों में ज्यादा तो कुछ जिलों में हल्के और मध्यम स्तर की वर्षा हुई है। कई जिलों में बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। लेकिन अधिकतर जिलों में खेती लायक बारिश अभी तक नहीं हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया है। इसके मुताबिक राज्य के 19 जिलों में अगले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश होगी। इन जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है जिसे देखते हुए किसानों को खास तौर पर सुरक्षित रहने की चेतावनी दी गयी है।

 
 
 
इन जिलों में होगी भारी बारिश
 
 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, हाजीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मधुबनी, मोतिहारी, बेतिया में भारी बारिश होगी। इनके अलावे किशनगंज, अररिया, कटिहार, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा समेत इनके आस पास के जिलों में अच्छी बारिश होगी। इससे किसानों को लाभ होगा क्योंकि धान की फसल को पानी मिल जाएगा। गोपालगंज, सीवान, छपरा, शिवहर और पूर्णिया में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS