ब्रेकिंग न्यूज़
डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्जबिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन के सदस्यों ने नोटिस सौंपाप्रधानमंत्री ने आशूरा के दिन हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया
बिहार
नेपाल से रक्सौल के रास्ते भारत में प्रवेश के दौरान नाईजेरियन गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2022 10:05:47 PM
नेपाल से रक्सौल के रास्ते भारत में प्रवेश के दौरान नाईजेरियन गिरफ्तार

रक्सौल अनिल कुमार। मंगलवार की बीती रात भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर से नेपाल के रास्ते भारत में अवैध रूप से प्रवेश कर रहे एक विदेशी संदिग्ध नागरिक को इमीग्रेशन की टीम ने दबोच लिया।   जांच के दौरान जब उसे कार्यालय लाकर पूछताछ किया गया तो पता चला कि एक नाईजेरियन नागरिक है और वह बिना बीजा भारत में प्रवेश कर रहा था। 

 
 
 
 
इस दौरान टीम को यह भी प्रतीत हुआ कि इसमें कोई उसका मदद भी कर रहा था, परंतु ये बात जांच के दौरान पूछताछ में सपष्ट हो पाएगी कि इसमें सत्यता क्या है। दूसरी ओर इमीग्रेशन के अनुसार पूछताछ में पता चला है कि वह रक्सौल के रास्ते होकर पहले पटना जाने वाला था और फिर वहां से दिल्ली जाने वाला था, परंतु वह अपने इरादे में सफल नही हो सका। बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसी इमीग्रेशन विभाग की सक्रियता से वह अपने मंसूबे में कामयाब न हो सका। 
 
 
 
 
पकड़े गए संदिग्ध नाईजेरियन युवक की पहचान जब्त पासपोर्ट के अनुसार 26 वर्षीय चिआबोटू कॉर्नेलियस उग्वुआनी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार  वह बिना बीजा अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहा था। इसके पीछे कारण क्या है ये तो पुलिसिया कार्रवाई में सामने आयेगी। फिल्हाल अग्रतर कार्रवाई हेतु उसे हरैया ओपी थाना को सुपुर्द कर दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS