ब्रेकिंग न्यूज़
डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्जबिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन के सदस्यों ने नोटिस सौंपाप्रधानमंत्री ने आशूरा के दिन हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया
बिहार
कतिपय चिकित्सक व जांचघर चला रहे अवैध ब्लड बैंक के वीडियों क्लिप के बाद जिलाधिकारी दिए जांच के आदेश, होगी कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2022 1:03:15 PM
कतिपय चिकित्सक व जांचघर चला रहे अवैध ब्लड बैंक के वीडियों क्लिप के बाद जिलाधिकारी दिए जांच के आदेश, होगी कार्रवाई

पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। विभिन्न न्यूज माध्यमों व सोशल मीडिया से आ रहे, अवैध ब्लड बैंक संबंधित वीडियो क्लिप व खबरों को जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने काफी गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी ने चार सदस्यीय पदाधिकारियों की टीम बनाकर 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिए हैं। बताया गया है कि इस संबंध में एक परिवाद पत्र भी जिलाधिकारी को प्राप्त हुआ है।

 

जिला विकास शाखा के माध्यम से जारी जिलाधिकारी के पत्र में कहा गया है कि रिपोर्ट में जिन-जिन जांचघरों व चिकित्सकों के नाम आएंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।वीडियो क्लिप के माध्यम से मोतिहारी जिले में अवैध ब्लड बैंक का कारोबार किए जाने का समाचार प्रसारित किया जा रहा है।


 जिसमें जिले के कतिपय चिकित्सकों एवं जांच घरों के शामिल होने की बात बताई जा रही है। साथ ही इस संदर्भ में एक परिवाद पत्र भी प्राप्त हुआ है।


 इसी संदर्भ में  अपर समाहर्ता आपदा, सिविल सर्जन ,जिला कार्यक्रम प्रबंधक जिला स्वास्थ्य समिति, पुलिस उपाधीक्षक विशेष शाखा, मोतिहारी को 3 दिनों के अंदर उपरोक्त तथ्यों की जांच करने का निर्देश दिया गया है।


यदि जांच के क्रम में उपरोक्त तथ्य सही पाए जाते हैं तो इस आशय की भी जांच सुनिश्चित करना सुनिश्चित करेंगे कि इस मामले में कौन-कौन चिकित्सक एवं जांच घर शामिल है विस्तृत जांच प्रतिवेदन मंतव्य के साथ  समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS