ब्रेकिंग न्यूज़
डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्जबिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन के सदस्यों ने नोटिस सौंपाप्रधानमंत्री ने आशूरा के दिन हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया
बिहार
रक्सौल में दस दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2022 11:13:03 PM
रक्सौल में दस दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर परिसर में मारवाड़ी महिला सम्मेलन के तत्वावधान में दस दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 






उद्घाटन महिला सम्मेलन की अध्यक्ष वीणा गोयल, सचिव सोनू काबरा, बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष महेश अग्रवाल, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह, सीताराम गोयल, शिखारंजन, ट्रेनर सुमनलता आदि संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान वीणा गोयल ने बताया कि महिला सम्मेलन द्वारा नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से युवतियों एवं महिलाओं को स्वालंबन के दृष्टिकोण से सिलाई के माध्यम से रोजगार प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण शिविर का शुरुआत की जा रही है। उम्मीद है कि शिविर से युवतियों एवं महिलाओं को आत्मनिर्भरता के साथ रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही, अपनी प्रतिभा को निखारने का भी अवसर मिलेगा। वहीं सिलाई ट्रेनर सुमनलता ने बताया कि बेटियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर आगे बढ़ने का तथा सशक्त समाज का जहां निर्माण होगा, वहीं नारी सशक्तिकरण को भी बल मिलेगा। 




वहीं बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष महेश अग्रवाल ने महिला सम्मेलन के इस प्रयास का प्रशंसा करते हुए कहा कि युवतियों एवं महिलाओं को सिलाई के साथ ब्यूटीशियन एवं अन्य क्षेत्रों में इनकी प्रतिभा निखरेगी। मौके पर संगीता धानोठिया, अनुराधा शर्मा, अनुजा अग्रवाल, ज्योति शर्मा, सुशीला अग्रवाल, सुमन अग्रवाल, बबली अग्रवाल सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS