ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्रालय ने भारतीय नौसेना के लिए हथियारों की खरीद हेतु अमेरिका के साथ 423 करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किएनीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन की डिजी-बुक इनोवेशन्‍स फॉर यू सेक्टर इन फोकस-हेल्थ केयर का लोकार्पणदूसरे अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरायाकेंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने झांसी में महर्षि वाल्मीकि जयंती पर सिलाई मशीनों का किया वितरणजन-संचारक का काम सरकार को जनता के करीब लाना है: उपराष्ट्रपतिराष्ट्रपति ने मिलाद-उन-नबी की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएँ दींप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 20 अक्‍तूबर को कुशीनगर अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटनरोमांटिक सैड सॉन्ग "महसूस किया है" हुआ रिलीज़, दर्शकों से मिल रहा ज़बरदस्त रेस्पॉन्स
बिहार
बेतिया में नवम कक्षा की पढ़ाई उन्नयन बिहार, डिजिटल लंर्निग में बुधवार से प्रारंभ की जाएगी: राजन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2021 9:06:16 PM
बेतिया में नवम कक्षा की पढ़ाई उन्नयन बिहार, डिजिटल लंर्निग में बुधवार से प्रारंभ की जाएगी: राजन कुमार

बेतिया। हृदयानन्द सिंह यादव। उन्नयन बिहार, प० चम्पारण द्वारा संचालित लाइव क्लास  से संबंधित शिक्षकों की जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक का आयोजन नोडल पदाधिकारी राजन कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय विपिन स्कूल बेतिया में किया गया।

     





नोडल पदाधिकारी श्री कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में दशम वर्ग की कक्षा का संचालन हो रहा है। अब नवम वर्ग की पढ़ाई भी शुरू करनी होगी। इसके लिए नवम वर्ग के ऑनलाइन क्लास के विषयवार शिक्षक आगामी सत्र के लिए समय- सारणी एवं नोट्स तैयार कर ऑनलाइन क्लास का संचालन करने की तैयारी कर लें। उन्होंने कहा कि बुधवार से विधिवत नवम कक्षा का क्लास शुरू कर दिया जाएगा। 





कलेंडर ऑफ इवेंट्स को ध्यान में रखते हुए तिथिवार इवेंट्स का ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा। साथ ही ओलंपयाड की तैयारी हेतु सप्ताह में एक क्लास का संचालन कर विद्यार्थियों को ओलंपयाड से संबंधित जानकारी सांझा करने पर बल दिया गया। आगे कहा कि अनुश्रवण टीम जिले के प्रधानाध्यापकों से संपर्क कर उन्नयन द्वारा संचालित डिजिटल लर्निंग से बच्चों को अवश्य जोड़ें। अगर किसी विद्यालय में स्मार्ट क्लास के संचालन में शिक्षक को परेशानी हो रही है, तो टेक्निकल टीम समस्या का समाधान करें। अनुश्रवण टीम के सदस्य जिले के विद्यालयों में जाकर उन्नयन क्लास के संचालन एवं आवश्यकतानुसार  निदेश भी दें, और विद्यालय के शिक्षकों और विद्यार्थियों से फीडबैक लें।
             




साथ ही साथ  प्रयास किया जाए कि उन्नयन डिजिटल लर्निंग से ज्यादा से ज्यादा बच्चें जुड़े और  विषयगत  विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा पढ़ाई जा रही विषयों का अध्ययन कर अच्छे अंक प्राप्त करें। बैठक में उन्नयन प० चम्पारण ऑनलाइन क्लास से संबंधित शिक्षकगण उपस्थित हुए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS