ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्रालय ने भारतीय नौसेना के लिए हथियारों की खरीद हेतु अमेरिका के साथ 423 करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किएनीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन की डिजी-बुक इनोवेशन्‍स फॉर यू सेक्टर इन फोकस-हेल्थ केयर का लोकार्पणदूसरे अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरायाकेंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने झांसी में महर्षि वाल्मीकि जयंती पर सिलाई मशीनों का किया वितरणजन-संचारक का काम सरकार को जनता के करीब लाना है: उपराष्ट्रपतिराष्ट्रपति ने मिलाद-उन-नबी की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएँ दींप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 20 अक्‍तूबर को कुशीनगर अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटनरोमांटिक सैड सॉन्ग "महसूस किया है" हुआ रिलीज़, दर्शकों से मिल रहा ज़बरदस्त रेस्पॉन्स
बिहार
बेतिया: आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो व्यक्तियों के विरुद्ध दर्ज हुई प्राथमिकी
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2021 7:25:55 PM
बेतिया: आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो व्यक्तियों के विरुद्ध दर्ज हुई प्राथमिकी

पंचायत निर्वाचन के मद्देनजर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध होगी विधिसम्मत कार्रवाई




बेतिया। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले को लेकर दो व्यक्तियों के विरुद्ध स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी के आलोक में उक्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी, बगहा-01 द्वारा बताया गया है कि गत दिनों मोटरसाइकिल रैली का वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो के आधार पर जाँच करायी गयी। जाँच में पाया गया कि ग्राम पंचायत राज बसवरिया, बगहा-01 के उदय प्रताप सिंह उर्फ मंटू सिंह, पिता-विजय वीर सिंह द्वारा 12 सितंबर 21 को बिना किसी प्रशासनिक अनुमति के मोटरसाइकिल रैली निकाली गई थी। बिना किसी प्रशासनिक अनुमति के किसी भी प्रकार की रैली निकलना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। 




वहीं सेक्टर पदाधिकारी द्वारा भ्रमण के क्रम में बगहा-01 प्रखंड के बसवरिया ग्राम में रौशन तिवारी, पिता-अशोक तिवारी पर सामूहिक रूप से अपने दरवाजे पर भीड़ इकट्ठा करने एवं भोज कराने का मामला सामने आया। इस प्रकार का आयोजन भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। उक्त दोनों में सेक्टर पदाधिकारी द्वारा स्थानीय थाने में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। थानाध्यक्ष द्वारा अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, पश्चिमी चम्पारण, बेतिया, श्री कुंदन कुमार द्वारा पंचायत निर्वाचन को स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर सभी अनुमंडल पदाधिकारी, निर्वाची पदाधिकारी को सख्त निदेश दिया गया है। साथ ही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करने हेतु निदेशित किया गया है। 





उन्होंने कहा है कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाय, उन पर नजर बनाए रखा जाय, सख्त कार्रवाई की जाय, जिला प्रशासन स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से पंचायत निर्वाचन सम्पन्न  कराने हेतु कृत संकल्पित है। किसी भी सूरत में पंचायत निर्वाचन को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS