ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल ने मनाया सावन महोत्सव, चटपटी व्यजनों का लोगों ने उठाया लुत्फ़
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2021 11:01:25 PM
अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल ने मनाया सावन महोत्सव, चटपटी व्यजनों का लोगों ने उठाया लुत्फ़

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर परिसर में अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के तत्वावधान में "सुरंगों सावन" थीम के साथ सावन महोत्सव मनाया। कार्यक्रम का उद्घाटन महिला सम्मेलन की प्रांतीय अध्यक्ष श्रीमती मीना तोदी , श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी मंदिर ट्रस्ट रक्सौल के सचिव कैलाश चन्द्र काबरा, महिला सम्मेलन रक्सौल इकाई की अध्यक्षा श्रीमती वीणा गोयल , सचिव सोनू काबरा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया। श्रीमती तोदी ने उपने उदबोधन में महिला सम्मेलन रक्सौल की सेवा कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की तथा आगे भी रक्तदान शिविर समेत मानवता को समर्पित कार्यक्रम करने की सलाह दी। वहीं रक्सौल अध्यक्षा वीणा गोयल ने श्रीमती तोदी का कार्यक्रम में सहभागी हो उत्साह वर्धन के लिए आभार प्रकट किया तथा भविष्य में भी निरन्तर सेवा कार्य को गति देने एवं संगठन को और अधिक मजबूत पर अपनी संस्था की प्रतिबद्धता बतायी। 

 
 
 
 
सचिव सोनू काबरा ने रक्सौल इकाई द्वारा अब तक सम्पादित सेवा कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल इकाई को चार प्रांतीय पुरस्कार एवं सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय ग्रामीण शाखा पुरस्कार मिलने पर श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर ट्रस्ट के सचिव कैलाश चन्द्र अग्रवाल , राजकुमार अग्रवाल एवं सीमा अग्रवाल ने सम्मानित किया।  वहीं इस मौके पर मारवाड़ी  समाज की महिलाओं ने रंग-बिरंगे सजावटी सामान, डिजाइनर कपड़ें एवं राखियों के स्टॉल लगाये तथा कार्यक्रम को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए सेल्फी प्वाइंट एवं चटपटे व्यंजनों के स्टॉल लगाये।
 
 
 
 
जहां देर शाम तक लोगों ने जमकर खरीददारी की एवं चटपटे व्यंजन का जमकर लुत्फ़ उठाया। कार्यक्रम को सफलीभूत करने में महिला सम्मेलन की सुशीला धनोठिया, संगीता धनोठिया , शिखारंजन समेत सम्मेलन की कई सदस्यों ने उल्लेखनीय योगदान किया। महिला सम्मेलन को चार प्रांतीय पुरस्कार एवं सर्वश्रेष्ठ ग्रामीण शाखा पुरस्कार मिलने पर भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ,परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी, सचिव उमेश सिकारिया एवं बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल इकाई के अध्यक्ष ने हर्ष प्रकट किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS