ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
एलएनडी कॉलेज प्रतियोगियों हेतु 'अनुशिक्षण' का हुआ शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2021 9:47:14 PM
एलएनडी कॉलेज प्रतियोगियों हेतु 'अनुशिक्षण' का हुआ शुभारंभ

मोतिहारी। एल एन डी कॉलेज के नव निर्मित सभागार में प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारी हेतु "इंट्री इन सर्विसेज" योजना का शुभारंभ किया गया। यह कॉलेज के छात्र/छात्राओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु 'अनुशिक्षण' कार्यक्रम से प्रारंभ हुआ। महाविद्यालयीय पाठ्यक्रम के अतिरिक्त एक ऐसा प्रयास किया जा रहा है जहाँ आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थी भी विभिन्न विषयों के विद्वान शिक्षकों से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण कर अपने सपनों में पंख लगा सकते हैं।

 

कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं प्राचार्य डॉ.अरुण कुमार ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अपने जीवन का लक्ष्य अभी निर्धारित करें जिसमें आपको आनंद की अनुभूति होती है और उसे प्राप्त करने के लिए जी- जान से लग जाएं। उन्होंने कहा कि अब कॉलेज के छात्रों को कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। उनकी कॉलेज में पढ़ाई और तैयारी दोनों एक साथ होगी।

 

हमारे कॉलेज के कुशल और योग्य प्राध्यापक छात्रों का उज्जवल भविष्य बनाने में भरपूर सहयोग करेंगे। प्रतियोगी छात्र अगर पाठ्यक्रम के मूल को समझ लें तो वे इन परीक्षाओं सहजता से सफल हो सकते हैं। ज्यादातर बच्चे अज्ञानता और उचित मार्गदर्शन के अभाव में भटक जाते हैं उन्हें सही दिशा में ले जाने के लिए यहाँ हरसंभव प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम के प्रारंभ में कोचिंग के समन्वयक डॉ. सर्वेश दूबे ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से श्रोताओं के समक्ष इस योजना की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि इस योजना से उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में अप्रत्याशित सुधार हो सकता है।

 

कॉलेज परिसर में छात्रों की शिक्षा पद्धति द्विआयामी हो जाएगी। एक तरफ जहां छात्र कर्मयोगी होंगे वहीं दूसरे तरफ वे प्रतियोगी होंगे, लर्निंग होगी, उन्हें भविष्य में सरकारी व गैरसरकारी संगठनों में शामिल होने वाली परीक्षाओं की तैयारी भी करायी जाएगी। इस कार्यक्रम का सफल संचालन हिंदी अध्यक्ष डॉ.राधेश्याम तथा धन्यवाद ज्ञापन वनस्पति विज्ञान अध्यक्ष प्रो.अरविंद कुमार ने किया।

 

इस अवसर पर संबोधित करनेवालों कॉलेज प्राध्यापकों की ओर से इतिहास अध्यक्ष डॉ. सुबोध कुमार, ईबीएसबी/आईक्यूएसी समन्वयक व भौतिकी अध्यक्ष डॉ.पिनाकी लाहा तथा भूगोल अध्यक्ष प्रो. राकेश रंजन कुमार शामिल थे। मौके पर उर्दू अध्यक्ष डॉ.जौवाद हुसैन, शिक्षकेतर कर्मियों में प्रधान सहायक राजीव कुमार सहित सभी कर्मी, सभी पंजीकृत प्रतियोगी सहित सभी विद्यार्थी उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS