ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तीन अलग-अलग प्रकल्पों का लोकार्पण कियाभारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को 51वें भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से किया गया सम्मानितभारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रक्सौल के दो केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान हुआ प्रारंभरक्सौल: सिमुलतला विद्यालय में ईशान ने मारी बाजीउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कीIGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगाझारखंड: चतरा में 15 लाख के इनामी उग्रवादी मुकेश गंझू ने किया आत्मसमर्पणपूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने डंकन अस्पताल में लगाए गए सिटी स्केन सेन्टर का किया उद्घाटन
बिहार
रक्सौल: पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के दृष्टिकोण से बीएलटी की बैठक हूई
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2020 10:30:51 PM
रक्सौल: पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के दृष्टिकोण से बीएलटी की बैठक हूई

रक्सौल। अनिल कुमार। आगामी 29 नवंबर को पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के दृष्टिकोण से  पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में बीएलटी की बैठक हूई। जिसमें सहभागी सभी संघ संस्था और विभाग के अधिकारियों व प्रतिनिधियों से पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने मेंं सहयोग करने का आग्रह किया गया। इसकी जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा एस के सिंह ने बताया कि 29 नवंबर को छव दिवसीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ होगा। जिसके तहत कुल 62 हजार बच्चों को पोलियो  ड्रॉप पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।  





इसके लिए 96 टीम काम काम कर रही है। जो कि घर घर जाकर पता करेगें कि कितने बच्चे पोलियो  ड्रॉप से बंचित है उन्हें पोलियो का ड्रॉप पिलाएगी। इसके साथ ही इस पोलियो खुराक से कोई भी बच्चा बंचित न रह जाए इसके लिए शहर के बस स्टैण्ड,रेलवे स्टेशन, बाटा चौक सहित  विभिन चौक चौराहा के कुल 35 स्थानों पर पोलियो पिलाने के लिए ट्रान्जिट टीम काम करेगी। इस अवसर पर  बीएमसी अनिल कुमार, डा विशाल कुमार,डा अमीत जयसवाल, स्वास्थ्य प्रबंधक आशीष कुमार,सीडीपीओ रीमा कुमारी,डब्लू एच ओ के अनिल कुमार,जनसरोकार मंच के सचिव राजेश कुमार वर्मा, प्रयास संस्था के मौसम कुमार और भारत विकास परिषद के उमेश सिकारिया सहित अनेक संघ संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS