ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लॉकडाउन की समाप्ती और सीमा पर आवागमन शुरु होते ही रक्सौल शहर में अनियंत्रित हुई ट्रैफिक, लगा रहा जाम
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2020 10:29:25 PM
लॉकडाउन की समाप्ती और सीमा पर आवागमन शुरु होते ही रक्सौल शहर में अनियंत्रित हुई ट्रैफिक, लगा रहा जाम

रक्सौल। अनिल कुमार। लॉकडाउन की समाप्ती और सीमा पर आवागमन शुरु होते ही शहर मेंं एक बार फिर से जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी। वैसे दीपावली पर्व के समय से ही शहर मे जाम लगना शुरु हो गया था।मगर तब केवल दीपावली,धनतेरस जैसे पर्व के दिनों में नेपाल के लोगो के अधिक संख्या मेंं आवागमन करने से जाम लगता था मगर अब यह समस्या रोज की हो गयी है।आये दिन शहर में घंटो जाम लगने से लोगों को पैदल सरकना भी मुश्किल हो जा रहा है।

 

 

कहने को तो बोर्डर बंद है लेकिन हकिकत तो यह है कि भारत के तरफ से बोर्डर खोल दिए जाने के बाद जहां नेपाल सरकार द्वारा बोर्डर आगामी 15 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। नतिजतन भारत से नेपाल जानेवाले लोगों के भारतीय नंबर प्लेट का वाहन लेकर आवागमन करने पर नेपाल सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है।





जबकि नेपाल सरकार द्वारा बोर्डर बंद रखने के वावजूद नेपाली नंबर प्लेट के चारपहिया और दो पहिया वाहनों के आवगमन से रक्सौल बाजार में प्रतिदिन जाम की समस्या बनी रहती है। भीषण जाम के कारण लोगो को पैदल निकलने मे घंटो लग जारहा है। उधर इस बाबत सरोकार मंच के अध्यक्ष सेवक सौरभनाथ ने कहा कि नेपाल सरकार एक तरफ बोर्डर बंद कर रहा दुसरी तरफ केवल नेपाली नागरिकों को नेपाली नंबर के वाहनो से आवागमन की इजाज़त भी दे दी है। जिससे नेपाल का भारत विरोधी चेहरा उजागर होता दिख रहा।जल्द ही इस बाबत भारतीय राजदुतावास और नेपाल के मंत्री को ज्ञापन पत्र सौंपा जाएगा।  जाम के संबंध में एसडीएम आरती ने कहा कि जाम की समस्या से अवगत होने के लिए अंचलाधिकारी को भेज रही हूं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS