ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तीन अलग-अलग प्रकल्पों का लोकार्पण कियाभारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को 51वें भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से किया गया सम्मानितभारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रक्सौल के दो केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान हुआ प्रारंभरक्सौल: सिमुलतला विद्यालय में ईशान ने मारी बाजीउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कीIGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगाझारखंड: चतरा में 15 लाख के इनामी उग्रवादी मुकेश गंझू ने किया आत्मसमर्पणपूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने डंकन अस्पताल में लगाए गए सिटी स्केन सेन्टर का किया उद्घाटन
बिहार
लॉकडाउन की समाप्ती और सीमा पर आवागमन शुरु होते ही रक्सौल शहर में अनियंत्रित हुई ट्रैफिक, लगा रहा जाम
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2020 10:29:25 PM
लॉकडाउन की समाप्ती और सीमा पर आवागमन शुरु होते ही रक्सौल शहर में अनियंत्रित हुई ट्रैफिक, लगा रहा जाम

रक्सौल। अनिल कुमार। लॉकडाउन की समाप्ती और सीमा पर आवागमन शुरु होते ही शहर मेंं एक बार फिर से जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी। वैसे दीपावली पर्व के समय से ही शहर मे जाम लगना शुरु हो गया था।मगर तब केवल दीपावली,धनतेरस जैसे पर्व के दिनों में नेपाल के लोगो के अधिक संख्या मेंं आवागमन करने से जाम लगता था मगर अब यह समस्या रोज की हो गयी है।आये दिन शहर में घंटो जाम लगने से लोगों को पैदल सरकना भी मुश्किल हो जा रहा है।

 

 

कहने को तो बोर्डर बंद है लेकिन हकिकत तो यह है कि भारत के तरफ से बोर्डर खोल दिए जाने के बाद जहां नेपाल सरकार द्वारा बोर्डर आगामी 15 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। नतिजतन भारत से नेपाल जानेवाले लोगों के भारतीय नंबर प्लेट का वाहन लेकर आवागमन करने पर नेपाल सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है।





जबकि नेपाल सरकार द्वारा बोर्डर बंद रखने के वावजूद नेपाली नंबर प्लेट के चारपहिया और दो पहिया वाहनों के आवगमन से रक्सौल बाजार में प्रतिदिन जाम की समस्या बनी रहती है। भीषण जाम के कारण लोगो को पैदल निकलने मे घंटो लग जारहा है। उधर इस बाबत सरोकार मंच के अध्यक्ष सेवक सौरभनाथ ने कहा कि नेपाल सरकार एक तरफ बोर्डर बंद कर रहा दुसरी तरफ केवल नेपाली नागरिकों को नेपाली नंबर के वाहनो से आवागमन की इजाज़त भी दे दी है। जिससे नेपाल का भारत विरोधी चेहरा उजागर होता दिख रहा।जल्द ही इस बाबत भारतीय राजदुतावास और नेपाल के मंत्री को ज्ञापन पत्र सौंपा जाएगा।  जाम के संबंध में एसडीएम आरती ने कहा कि जाम की समस्या से अवगत होने के लिए अंचलाधिकारी को भेज रही हूं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS