ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तीन अलग-अलग प्रकल्पों का लोकार्पण कियाभारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को 51वें भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से किया गया सम्मानितभारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रक्सौल के दो केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान हुआ प्रारंभरक्सौल: सिमुलतला विद्यालय में ईशान ने मारी बाजीउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कीIGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगाझारखंड: चतरा में 15 लाख के इनामी उग्रवादी मुकेश गंझू ने किया आत्मसमर्पणपूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने डंकन अस्पताल में लगाए गए सिटी स्केन सेन्टर का किया उद्घाटन
बिहार
रक्सौल शहर में जमीन रजिस्ट्री में धोखाधड़ी
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2020 10:23:45 PM
रक्सौल शहर में जमीन रजिस्ट्री में धोखाधड़ी

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर में दूसरे के जमीन का धोखाधड़ी कर जमीन रजिस्ट्री कराने का मामला उजागर हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जमीन के विक्रेता पश्चिमी चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र के  धूमनगर कचहरी टोला निवासी सुनील प्रसाद महतो उर्फ सुनील कुमार प्रसाद ने मुख्य  न्यायिक दंडाधिकारी बेतिया , पश्चिमी चंपारण के न्यायालय में  परिवाद संख्या 869 सी / 2020 दायर कर भूमि के क्रेता अजय कुमार मस्करा, विष्णु मस्करा, कमल मस्करा, संजय कुमार एवं गयासुद्दीन के विरुद्ध दायर कर धोखाधड़ी कर दूसरे का जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप लगाया है।




इस मामले में बेतिया मुफ्फसिल थाना में  22 नवंबर को कांड संख्या 731/ 20 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पांचों व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।जमीन के विक्रेता श्री महतो ने दायर अपने परिवाद में बताया है कि वे तीन भाई है।  वे अपने तीनों भाइयों के साथ सुबह 7 बजे बेतिया से रक्सौल जा रहे थे। तभी मंशा टोला स्थित हीरो बाइक शो रूम से सौ मीटर की दूरी से आगे पहुंचा था कि ये सभी  मुदालहगण आकर धोखाधड़ी कर झांसा देकर 17 जून को गलत  ढंग से दस्तावेज लिखवाए है।  




उनका कहना है कि जिस जमीन के निब्बत दस्तावेज हमलोगों से लिखवाए है। उससे हमलोगों का कोई हकीकत नहीं जुड़ा है। जबकि  रक्सौल के चावल बाजार स्थित खाता संख्या 170, खेसरा 1258 रकबा 9 धुर जमीन के  भू स्वामी आदापुर थाना क्षेत्र के घोड़ासहन गांव निवासी कामेश्वर पांडेय उर्फ मनोज पांडेय है।इसकी पुष्टि बेतिया मुफ्फसिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने करते हुए बताया कि धोखाधड़ी कर जमीन रजिस्ट्री कराने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।अवर निबंधक संतोष कुमार ने बताया कि मामला न्यायालय में है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS