ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: शारदीय नवरात्र के अष्टमी और नवमी के रोज मनोकामना मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2020 8:56:37 PM
रक्सौल: शारदीय नवरात्र के अष्टमी और नवमी के रोज मनोकामना मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

रक्सौल। अनिल कुमार। शारदीय नवरात्र के अष्टमी और नवमी के रोज शहर के मनोकामना मंदिर,मौजे स्थित सातोमाई मंदिर,कालीमंदिर सहित सभी शक्ति पीठ मंदिरों मे श्रधालू भक्तोंं की भीड़ उमड़ पड़ी। सरकार द्वारा इन मंदिरों मे धारा 144 लगाने,भीड़ नही लगाने औरपुजा दर्शन का समय परिवर्तन करने के वावजूद इसकी अवहेलना कर भारी संख्या मे मंदिर बन्द रहने पर भी बाहर पुजा किया।




इतना ही नही बल्कि रक्सौल का पड़ोसी शहर  नेपाल के वीरगंज में स्थापित शक्ति पीठ मंदिर गहवा माई मंदिर मे शनिवार को पुजा अर्चना करने वाले लोगों की भीड़ लगी रही।हजारो पशु पक्षियों की बलि भी चढ़ाया गया। उधर शहर के मौजे स्थित सातो माई मंदिर जिसकी स्थापना सैकड़ो वर्ष पूर्व हुई थी। इस मंदिर के बारे मे किवंदती यह है कि चेचक निकलने पर माता के दरबार मे आकर माता के पानी का छिड़काव करने से चेचक छूट जाता है।सभी तरह रोग से मुक्ती मिलती है।माता के शरण मे आनेवाले लोगों की मनोकामना माता पुरा करती है।



लोगों के इस मंदिर मे आने और माथा टेकने पर  उनकी मन्नत पुरा करने से माता के प्रति लोगों की आस्था बढ़ गयी है ।मंदिर के आसपास के लोग कोई भी शुभ काम का प्रारंभ इस मंदिर से ही करते है।लोगो मे इस मंदिर के प्रति बहुत आस्था है।उक्त जानकारी मंदिर के मुख्य  पुजारी मुन्ना मिश्रा और सहायक पुजारी आशुतोष अमन ने दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS