ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल में आरपीएफ ने छापेमारी कर रेल टिकट किया बरामद, एक गिरफ्तारभारतीय नागरिकों के नेपाल प्रवेश पर रोक लगाने के विरोध में भारत-नेपाल सीमा के मैत्री पुल पर जमकर हुआ बवालनेपाल: देशभक्त राजभक्त समूह पर्सा ने वीरगंज महाबीर मंदिर के पास सम्मान कार्यक्रम का किया आयोजनमौसम विभाग: चक्रवाती तूफान निवार 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहाबंगलादेश: राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मोजिबुर्रहमान को श्रद्धांजलि देने के लिए कल ढाका में लगाई गई एक चित्र प्रदर्शनीटीम इंडिया की जर्सी में बीसीसीआई ने किए कुछ बदलावजान कुमार सानू के बयान पर कुमार सानू का आया रिएक्शन, कुमार सानू ने कहा- मैंने वो सब दिया जो कुछ जान की मां ने मांगा थामहापर्व छठ की समाप्ति के बाद जमा हुए जिले के वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी, हुआ फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन
बिहार
रक्सौल में बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए किशोरियों के बीच किया गया गरिमा किट का वितरण
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2020 8:38:51 PM
रक्सौल में बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए किशोरियों के बीच किया गया गरिमा किट का वितरण

रक्सौल। अनिल कुमार। बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए किशोरियों के बीच किया गया गरिमा किट का वितरण।द फ्रीडम फण्ड के साथी संस्था आशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा प्रखंड के परसुरामपुर और कचोरवा गाँव के बंचित वर्ग के चिन्हित परिवार की लड़कियां जो अपनी स्वास्थ्य सुविधा और सरकारी स्वास्थ्य सुविधा से बंचित होकर विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रही है उन लड़कियों की पहचान कर परियोजना द्वारा 40 लड़कियों को गरिमा किट(सुरक्षा किट ) वितरित किया गया। 






जिसमें प्रति किट 1तोली,2 पॉकेट सन्नतरी पैड,3 नहाने वाला साबुन, 1कपड़ा धोने वाला साबुन,4 मास्क और 1 बैग,आयरन की गोली  दिया गया। ताकि लड़कियां इन सब कीटो का इस्तेमाल कर साफ सफाई से रहे और अन्य बीमारियों से बची रहे। बता दें कि पूर्वी चंपारण जिले में ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 40%  परिवार स्वास्थ्य समस्या के चलते कर्ज लेते है और इस कर्ज के वजह से उनका परिवार बाल श्रम, बँधुआ मजदूरी,और असुरक्षित पलायन में चला जाता है इन सब असामाजिक मुद्दे से परिवार एवं लड़कियों को सुरक्षित रखने के लिए उनके बीच गरिमा किट का वितरण किया गया । मौके पर अंकु कुमारी,रुकशाना खातून,रबैया खातून,निशु कुमारी,शारदा कुमारी सहित अन्य लडकिया उपस्थित थी ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS