ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल में बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए किशोरियों के बीच किया गया गरिमा किट का वितरण
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2020 8:38:51 PM
रक्सौल में बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए किशोरियों के बीच किया गया गरिमा किट का वितरण

रक्सौल। अनिल कुमार। बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने के लिए किशोरियों के बीच किया गया गरिमा किट का वितरण।द फ्रीडम फण्ड के साथी संस्था आशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा प्रखंड के परसुरामपुर और कचोरवा गाँव के बंचित वर्ग के चिन्हित परिवार की लड़कियां जो अपनी स्वास्थ्य सुविधा और सरकारी स्वास्थ्य सुविधा से बंचित होकर विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रही है उन लड़कियों की पहचान कर परियोजना द्वारा 40 लड़कियों को गरिमा किट(सुरक्षा किट ) वितरित किया गया। 






जिसमें प्रति किट 1तोली,2 पॉकेट सन्नतरी पैड,3 नहाने वाला साबुन, 1कपड़ा धोने वाला साबुन,4 मास्क और 1 बैग,आयरन की गोली  दिया गया। ताकि लड़कियां इन सब कीटो का इस्तेमाल कर साफ सफाई से रहे और अन्य बीमारियों से बची रहे। बता दें कि पूर्वी चंपारण जिले में ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 40%  परिवार स्वास्थ्य समस्या के चलते कर्ज लेते है और इस कर्ज के वजह से उनका परिवार बाल श्रम, बँधुआ मजदूरी,और असुरक्षित पलायन में चला जाता है इन सब असामाजिक मुद्दे से परिवार एवं लड़कियों को सुरक्षित रखने के लिए उनके बीच गरिमा किट का वितरण किया गया । मौके पर अंकु कुमारी,रुकशाना खातून,रबैया खातून,निशु कुमारी,शारदा कुमारी सहित अन्य लडकिया उपस्थित थी ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS