ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नरकटियागंज में रक्तदान कर सीबीएम के राकेश ने बचाई रूपेश की जान
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2020 10:21:34 PM
नरकटियागंज में रक्तदान कर सीबीएम के राकेश ने बचाई रूपेश की जान

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चंपारण जिला अंतर्गत नरकटियागंज के "जय माता दी लंगर समिति" और "चम्पारण बॉयज मेंबर" के सदस्य राकेश जायसवाल ने रक्ताल्पता के शिकार के रूपेश कुमार पिता रामचंद्र साह ग्राम भितिहरवा को रक्तदान कर नई जिंदगी दी। रूपेश की रक्त अल्पता की ख़बर सोसल मीडिया पर आने के बाद "चम्पारण बॉयज मेम्बर" के सनी गुप्ता के पास फोन कॉल आया। उसके तुरंत बाद सन्नी ने अपने ग्रुप मेंबर को सूचना दिया। तत्पश्चात टीम के सदस्य रितिक राज, राकेश जयसवाल, सनी गुप्ता, रिशु सिंह, कुणाल किशोर, विकास तिवारी व अन्य लोग उपस्थित एकत्र हुए। 





सभी बेतिया पहुँचे और राकेश जयसवाल ने रक्तदान किया। चिकित्सकीय सूत्रों के अनुसार रूपेश  कुमार के शरीर में मात्र 3 ग्राम रक्त पाया गया। रक्तदान उपरांत रूपेश की स्थिति बेहतर है। सीबीएम सूत्रों की माने तो सोसल मीडिया से संपर्क किया गया और सन्नी के पास फोन आने के बाद सबने ग्रुप को बताया। उसके बाद सीबीएम के उपर्युक्त युवकों ने बेतिया स्थित राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल जाकर रक्तदान किया। उन्होंने(सीबीएम सूत्र बताते हैं कि उनके समूह ने 26 वाँ रक्तदान है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS