ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों परभारतीय नौसेना के प्रमुख युद्धक पोतों की संचालन और युद्धक तैयारियों की नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने की समीक्षाताइवान को लगभग एक अरब 80 करोड़ डॉलर मूल्‍य की हथियार प्रणालियां बेचने को अमरीकी विदेश मंत्रालय ने दी मंजूरीबिरगंज के गहवा माई मन्दिर में शारदीय नवरात्र के सातवे रोज माता दुर्गा की निकली डोली"जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं", मास्क और सैनिटाइजर का हमेशा उपयोग करें : जिला निर्वाची पदाधिकारीनेपाल के बारा जिला में अवैध पिस्टल के साथ एक गिरफ्तारप्रधानमंत्री की चुनावी रैली की तैयारी का जायजा लेने मोतिहारी पहुंचे बिहार चुनाव प्रभारी सह पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीससात माह लंबे इंतजार के बाद खुला भारत-नेपाल बॉर्डर
बिहार
रक्सौल में एसएसबी ने फिट इन्डियन्स फ्रीडम रन कार्यक्रम का किया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2020 10:14:22 PM
रक्सौल में एसएसबी ने फिट इन्डियन्स फ्रीडम रन कार्यक्रम का किया आयोजन

रक्सौल। अनिल  कुमार। 47 बटालियन द्वारा गुरुवार को हवाई अड्डा में फिट इन्डियन्स फ्रीडम रन कार्यक्रम के तहत दौड़ व व्यायाम सहित कई अन्य तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बटालियन के कमांडेन्ट प्रियव्रत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि जब हम फिट रहेंगे, तभी कोरोना से जीत पायेंगे।  इसी कार्यक्रम के तहत गुरुवार को हवाई अड्डा में दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ में एसएसबी के जवानों के साथ ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि शारीरिक व मानसिक मजबूती के लिए वर्कआउट यानि दौड़, योगा आदि बेहद जरूरी है। वायरल बीमारियों से बचाव के लिए शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ाता है।  





वही  इंस्पेक्टर मनोज कुमार  ने कहा, कि हमने अपने जीवन में दौड़ को शामिल किया हुआ है, प्रतिदिन स्वास्थ्य क्रियाएं भी अवश्य कर रहें हैं।अन्य देशों में भी आजकल फिट रहने के लिए लोग बहुत कार्य कर रहे हैं अत: भारत के लोगों को भी उनसे ज्यादा परिणाम देने चाहिए तभी सब लोग स्वस्थ रह सकेंगें। फिट इन्डियन्स फ्रीडम रन कार्यक्रम के अंतर्गत इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा के तत्वाधान में कर्मियों और ग्रामीणों फिट इंडियनस फ्रीडम रन के अंतर्गत 5 किलोमीटर की दौड़ लगाईं।और इस कार्यक्रम से सभी ग्रामीणों को सन्देश प्रसारित किया गया कि भारत की मजबूती के लिए फिट रहना बहुत आवश्यक है।




इस दौड़ में ग्रामीणों के नवयुवकों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रथम द्वितीय तृतीय पुरस्कार के साथ साथ ग्रामीणों में फ्रूटी पैन मिष्ठान का भी वितरण किया गया।सभी ग्रामीणों युवकों ने बहुत प्रसन्नतापूर्वक इस कार्यक्रम में भाग लिया। और प्रण लिया कि सरदार वल्लभभाई पटेल के आदर्शों पर चलेंगे।     
इस दौड़ में ग्रामीणों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें पुरस्कार दिए गए जिसमें प्रथम स्थान पर परवेश कुमार, द्वित्य स्थान पर अली अख्तर हवारी तथा तृतीय स्थान पर रवि सिंह यादव रहे।इस मौके पर उप सेनानायक अनेन्द्रमनी सिंह, उप सेनानायक मनोज कुमार, इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा सहित एसएसबी के जवान मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS