ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कांग्रेस नेता रामबाबू ने कहा- प्रधानमंत्री जी आप देश के अन्नदाताओं के साथ अब भेद भाव करना बन्द किजिए
By Deshwani | Publish Date: 21/9/2020 8:47:05 PM
कांग्रेस नेता रामबाबू ने कहा- प्रधानमंत्री जी आप देश के अन्नदाताओं के साथ अब भेद भाव करना बन्द किजिए

रक्सौल। अनिल कुमार। सरकार द्वारा कृषी विधेयक पास करने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जन सम्पर्क अभियान के दौरान कांग्रेस नेता रामबाबू यादव ने कहा कि  प्रधानमंत्री जी आप देश के अन्नदाताओं के साथ अब भेद भाव करना बन्द किजिए और किसान हित में फैसला लीजिए। किसान आत्महत्या कर रहे हैं आप उनकी सूधी नही ले रहे हैं। जो किसान पूरे देश का पेट भरता है आज आपकी निकम्मी सरकार उसी किसान की अनदेखी कर रही है। इस बार बिहार से आपका सूपड़ा यहीं किसान साफ करेंगे।  हरैया,एकडेरवा, पनटोका,हजमा टोला,चिकनी आदि गांवों के भ्रमण के दौरान किसानों से बात चीत करते हुए उन्होने इस बार एनडीए का वहिष्कार करने का आहवान किया। 





साथ ही उन्होंने आगे कहा कि 1970 में गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 76 रुपये प्रति क्विंटल था. 2015 में वो बढ़ कर 1450 रुपये प्रति क्विंटल हो गयी।।  1970 से 2015 तक इसमें 20 गुना बढ़ोतरी हुई है। सरकारी कर्मचारी की सैलरी और डीए मिलाकर 1970 से 2015 तक उनकी आय में 120 से 150 गुना बढ़ोतरी हुई है। इसी दौरान कॉलेज और यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसरों की आय 150 से 170 गुना बढ़ी है। कंपनी के स्तर के नौकरीपेशा लोगों की आय 3000 गुना बढ़ी है।अगर किसान की तरह सरकारी कर्मचारी की आय को 20 गुना पर रोक दिया गया होता तो आप सोच सकते हैं क्या हुआ होता ?




हम जानबूझकर किसानों को ग़रीब बनाए रख रहे हैं। हम उनका हक़ नहीं देना चाहते क्योंकि हमें शहरों में भी महंगाई को भी बढ़ने से रोकना है।इसका मतलब ये हुआ कि शहर के लोगों को सस्ता अनाज देने के लिए गांवों में किसानों को समझौता करना पड़ रहा है।अगर पूरा हिसाब को देखें तो किसान के लिए अगर गहूं के समर्थन मूल्य को 120 गुना बढ़ाया गया तो उसे फ़ायदा नहीं मिलेगा। लेकिन हम ऐसा नहीं करते क्योंकि हमारे लिए किसान का विकास कोई मुद्दा ही नहीं हैं। सरकारी कर्मचारियों के पर कमीशन की तरह ही किसान के लिए भी किसी ऐसे कमीशन की बात की जानी चाहिए जो उसकी आय को निर्धारित कर सके। जो ये सुनिश्चित करे कि किसानों को कैसे महीने में 18 हज़ार रुपए मिल सकेंगे। जिस दिन साठ करोड़ किसानो के हाथ में पैसा होगा ये जीडीपी सीधे 20 फीसदी बढ़ जाएगी। इस अवसर पर राजद जिला महासचिव मो.कमरुद्दीन श्री किसान से सम्मानित सुबोध कुशवाहा,ब्रजभूषण पाण्डेय ,बुधन यादव ,ओम प्रकाश पटेल,हाकिम चौरसिया, इस्लाम गद्दी, ध्रुप पासी आदि कई लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS