ब्रेकिंग न्यूज़
बाबरी विध्वंस मामले पर कोर्ट के फैसले का आरएसएस ने किया स्वागत, ट्विटर के जरिए कही ये बातबाबरी मस्जिद विध्वंस केस: फैसले पर आडवाणी ने लगाया ‘जय श्री राम’ का नारा, बोले- आज खुशी का दिनबाबरी ढांचा विध्वंस केस: कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी- मस्जिद विध्वंस सुनियोजित नहीं थीCoronavirus in India: कोरोना से कुल 97 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, 24 घंटे में 80 हजार नए मामलेहाथरस गैंगरेप मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री योगी ने गठित की एसआईटी, फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमाकमजोर कारोबारी रुझानों के चलते सेंसेक्स 100 अंक टूटा, निफ्टी में भी गिरावट के साथ कारोबारकमजोर कारोबारी रुझानों के चलते सेंसेक्स 100 अंक टूटा, निफ्टी में भी गिरावट के साथ कारोबारकुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सबा अल अहमद का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक
बिहार
मोतिहारी में मिल्लत के साथ मनाई गई ईद उल अजहा, अपने-अपने घरों में अदा की गई नमाज
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2020 11:05:00 AM
मोतिहारी में मिल्लत के साथ मनाई गई ईद उल अजहा, अपने-अपने घरों में अदा की गई नमाज

मोतिहारी। जिले  में ईद उल अजहा बहुत धूमधाम से मनाई गई। हालांकि लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर श्रधालुओं की भीड़ कम ही दिखी। शहर के अगरवा निवासी अंजार अहमद ने बताया कि इस बार लोगों ने मस्जिद में नमाजें न अदाकर अपने-अपने घरों में ही पढ़ी। अमुमन परंपरा के अनुसार फजिर यानी सुबह की नमाज के बाद करीब साढ़े आठ बजे मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की जाती है। लेकिन इसबाद श्रधालुओं ने सिर्फ फजिर की नमाजे अपने-अपने घरों पढ़ी है।

 

इस मौके पर सभी लोग एक दूसरे को बधाई देते हुए दिखे एवं एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई । जिले के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट सैयद इम्तेयाज अहमद ने बताया कि इस साल कोरोनावायरस के वजह से ईद-उल-अजहा की नमाज सभी भाइयों ने घर से ही अदा की एवं घर के लोगों के साथ ही ईद- उल-अजहा का पर्व मनाया गया।  उनके परिवार के लोगों ने ज्ञानबाबू चौक स्थित रानी कोठी निवास में नमाज अदा कीं।

 
फोटो जर्नलिस्ट श्री अहमद ने बताया कि हर साल हम सभी एक दूसरे को दावत देते थे। एक दूसरे के घर जा कर के उन्हें बधाई देते थे। परंतु इस साल कोरोनावायरस के कहर की वजह से सभी लोग अपने घर पर घर के लोगों के साथ ही ईद उल अजहा का पर्व मना रहे हैं। कुछ मित्रगण ही घर पर आ सके हैं।
 
 
इसके साथी ही उन्होंने शहर के मित्रों व शुभेच्छुओं को ईद उल अजहा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। अल्लाह ताला से दुआ की कि जल्द से जल्द कोरोनावायरस का कहर भारत समेत सभी पूरे विश्व से खत्म हो जाए एवं सभी लोगों की जिंदगी पहले की तरह सामान्य हो जाए।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS