ब्रेकिंग न्यूज़
संजय दत्त को हो रही है सांस लेने में समस्या, लीलावती अस्पताल में भर्तीनेपाल: बीरगंज के नारायणी अस्पताल में हुए पिसिआर परिक्षण में 141 लोग कोरोना संक्रमित पाये गयेमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाल्मीकिनगर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कियाडंकन अस्पताल रक्सौल में कोविड-19 का जाँच और उपचार शुरुकोरोना वायरस: जिला पदाधिकारी ने संक्रमित मरीजों के निवास स्थानों को कंटेन्मेंट जोन बनाने दिया निर्देशरक्सौल: प्रखंड प्रमुख संजीव कुमार सिन्हा ऊर्फ मुन्ना सिन्हा के असामायिक निधन पर श्रधांजलि सभा का किया गया आयोजनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए किया भूमि पूजन, पूरे देश में जश्न का माहौलपश्चिम चंपारण: सरकार के प्रतिबंध के बावजूद बालू का अवैध उत्खनन जारी
बिहार
रक्सौल नगर परिषद के उपसभापति के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई एक विशेष बैठक
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2020 10:35:04 PM
रक्सौल नगर परिषद के उपसभापति के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई एक विशेष बैठक

रक्सौल अनिल कुमार। नगर परिषद के उपसभापति काशीनाथ प्रसाद के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सोमवार को नगर परिषद में सदन का विशेष बैठक हुआ। जिसमेंं अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष और विपक्ष में मतदान हुआ।अविश्वास के विपक्ष में 1 और  पक्ष  में 17 मत पड़ा। जिसके आधार पर पूर्व उपसभापति काशीनाथ प्रसाद की कूर्सी चली गयी।  विगत 8 जुलाई को वार्ड नंबर 5 के नगर पार्षद जितेंद्र दत्ता सहित 14 नगर पार्षदों ने काशीनाथ प्रसाद पर नगर पार्षदों को गुमराह करने,गलत सूचना देने और बिकास कार्यो में सहयोग नही करने का आरोप लगाते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद को अविश्वास प्रस्ताव का संयुक्त हस्ताक्षरित पत्र सौंपा। 

 
 
 
 
जिसके बाद 13 जुलाई 20 को  इसके लिए सदन में बैठक कर मतदान करने का निर्णय लिया गया। जिसके आलोक में सोमवार को नप के सभागार में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सदन की बैठक व मतदान नगर सभापति उषा देवी के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सदन में उपस्थित नगर सभापति उषा देवी और्  कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद  समक्ष अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष विपक्ष में मतदान का प्रस्ताव वार्ड नंबर 17 के नगर पार्षद म0 अब्बास ने रखा। जिसका समर्थन वार्ड नंबर 5 के नगर पार्षद जितेन्द्र दत्ता, सत्यम श्रीवास्तव,रवी कुमार,कुन्दन कुमार आदि ने किया। जिसके बाद वार्ड नंबर 2 के नगर पार्षद सुभाषचंद्र सिंह ने सदन में उपथित सभी नगर पार्षदों को और सदन को पूर्व उपसभापति पर 14 नगर पार्षदो द्वारा लगाए गए आरोपों से अवगत कराया। 
 
 
 
जिसके बाद नगर सभापति उषा देवी के निर्देश पर मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुआ। सदन में मुख्य पार्षद को लेकर कुल 19 नगर पार्षद उपस्थित थे। जिनमें से 1 नगर पार्षद नेअविश्वास.प्रस्ताव के विपक्ष में  और 17 नगर पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। इसकी जानकारी देते हुए नप कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद  ने बताया कि उप सभापति के पक्ष में एक और विपक्ष में 17 मत पड़ने से वर्तमान उपसभापति की कूर्सी चली गयी।इसकी जानकारी निर्वाचन पदाधिकारी को दी जाएगी और नए उपसभापति के लिए पुनः चुनाव की तिथि निर्धारित कर चुनाव कराया जाएगा।मौके पर  पार्षदों में जितेंद्र दत्ता, कुंदन सिंह, मो.अब्बास, सुभाष सिंह, घनश्याम गुप्ता, विश्वनाथ प्रसाद, नन्हे श्रीवास्तव, रवि गुप्ता, गायत्री देवी, खुसबू दयाल, रोहिणी साह, जयमंती देवी, उषा देवी, अमूल नेशा, अर्चना देवी, रीता देवी, हसीना खातून व पन्ना देवी मौजूद थी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में इंस्पेक्टर अभय कुमार,हरैया थानाध्यक्ष्   ध्रुव नारायण पुलिस बल के साथ मौजुद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS