ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल नगर परिषद की लापरवाही से शहर के अधिकांश वार्ड में जलजमाव की समस्या
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2020 8:42:46 PM
रक्सौल नगर परिषद की लापरवाही से शहर के अधिकांश वार्ड में जलजमाव की समस्या

रक्सौल अनिल कुमार। नगर परिषद‍् की लापरवाही से नप क्षेत्र के अधिकांश वार्ड में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। इससे अब लोग त्रस्त हो चुके है। लगातार बारिश के कारण नेपाली स्टेशन का वार्ड नम्बर 5 के अम्बेदकर नगर सहित उसके आसपास इलाके में बाढ़ जैसी स्थिती हो गयी है और पानी लोगों के घरो में घुस गया है। जिसके कारण लोग खाना भी नहीं बना पा रहे है। नगर परिषद‍् के द्वारा बार-बार पानी निकासी के लिए आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन इसका कोई ठोस नतीजा निकलता दिखायी नहीं दे रहा है। 

 
 
 
पंपसेट से नगर परिषद‍् के अधिकारी पानी की निकासी तो करवा रहे है, लेकिन इससे कोई राहत लोगों को नहीं मिल रही है।  वहीं नेपाली स्टेशन के इलाके में रहने वाले हीरा साह, पप्पू गुप्ता, सुरेश गुप्ता, अनिल साह, सौदागर साह, अखिलेश पटेल, कृष्णा पटेल, मनोज पटेल, मनोज झा, नंदलाल साह आदि ने बताया कि वार्ड नंबर 1, 2, 3, 4, 5 व 6 में काफी समस्या है।डंकन से जाने वाले पुल के नीचे लगे पाइप का होल भर जाने के कारण पानी का निकासी तेजी से नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण काफी समस्या हो रही है।इन इलाको की तरह स्थिती वार्ड नंबर 20 में अनुमंडल कार्यालय के पिछे वाले भाग में भी है।इधर, बारिश के पानी के कारण रक्सौल अनुमंडल कार्यालय में भी जलजमाव हो गया है। जिसके कारण पैदल व बाइक से अनुमंडल कार्यालय में जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ब्लॉक के इलाके में जलजमाव के बाद यहां पर बने सरकारी क्वाटर में भी पानी घुस गया है। जिससे यहां पर रहने वाले सरकारी कर्मचारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS