ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के चकिया में एक ही मुहल्ले के पांच किशोरों की डूबकर हुई मौत, एनडीआरफ की आठ सदस्यीय टीम ने शवों को ढूढ़ा, मातम
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2020 7:35:16 PM
मोतिहारी के चकिया में एक ही मुहल्ले के पांच किशोरों की डूबकर हुई मौत, एनडीआरफ की आठ सदस्यीय टीम ने शवों को ढूढ़ा, मातम

मोतिहारी। चकिया से रूबी सिंह की रिपोर्ट। चकिया नगर पंचायत के वार्ड 1 स्थित महानवा चंवर के तालाब में बुधवार को डूबकर चार किशोरों की मौत हो गई है। एनडीआरएफ की 8 सदस्यीय टीम को आज गुरुवार की सुबह बच्चों के शवों को उक्त तालाब से निकाल सकी हैं। शवों को मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा गया है।

सभी बच्चे नगर परिषद वार्ड 2 की एक महिला के दाह संस्कार में गए थे। जहां उक्त तालाब में नहाने के क्रम में ये बच्चे डूब गए और उनकी मौत हो गई है। घटना के बाद मुहल्ले में मातमी संन्नाटा पसरा है। मृतकों के घर में चीख पुकार मची है।  मृतक के परिजन को डीएम शीर्षत कपिल ने गुरुवार को स्वयं उनके घर पर जाकर 4-4 लाख का चेक प्रदान किए हैं।

 

दरअसल चकिया के फुलवरिया गांव में अब नगर पंचायत के दो वार्ड बन गए हैं। मृतक बच्चें फुलवरिया गांव स्थित वार्ड संख्या एक के निवासी थे। घटना स्थल भी फुलवरिया ही है। लेकिन इसके वार्ड की संख्या 2 है। यहीं पर उक्त चंवर व तालाब है। जहां इतनी दुखद घटना घटी है।

 
 
पूरी खबर थोड़ी देर में-
सभी बच्चे चकिया के नगर पंचायत वार्ड घटना की सूचना के बाद डीएम ने एक अधिकारी सहित बेतिया व ढाका से एनडीआरएफ के दो अधिकारियों के साथ आठ सदस्यों को घटनास्थल पर भेजा है।
 
मृतकों में एक 18 वर्ष व एक 16 वर्ष उम्र के अलावा बाकी सभी 12 वर्षीय किशोर बताए गए हैं।
 
मृतकों के नाम-
1. शिवनाथ प्रसाद के पुत्र- विशाल कुमार 12 वर्ष
2. रमानाथ प्रसाद के पुत्र- दीपक कुमार 18 वर्ष
3. विनोद भगत के पुत्र -प्रवेश कुमार उर्फ गोलू 12 वर्ष
4. शंभु भगत के पुत्र -आशिक कुमार, 16 वर्ष
5. रूपलाल ठाकुर के पुत्र-  रवि कुमार
 
 घटना बुधवार की शाम की बतायी जाती है। मृतकों में शिवनाथ प्रसाद का 12 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार, रामनाथ प्रसाद का 18 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार, विनोद भगत का 12 वर्षीय पुत्र प्रवेश कुमार उर्फ गोलू, शम्भू भगत का 12 वर्षीय पुत्र आशिक कुमार व रूपलाल ठाकुर का 16 वर्षीय पुत्र रवि कुमार शामिल है। बताया जाता है कि स्व योद्धा ठाकुर की पत्नी कमली देवी के दाह संस्कार में  लोग गए थे। 

मृतक युवकों  ने दाह संस्कार के बाद नप एक के महनवा चवर में नहाने गए इस दौरान एक दूसरे के डूबने में बचाने में पांचों युवकों के डूबने से मौत हो गयी। मृतकों में चार नाबालिक थे। सीओ राजकिशोर साह ने बताया कि घटना की सूचना डीएम को दिया गया। डीएम ने  बेतिया व ढाका से एनडीआरएफ की दो अधिकारी सहित आठ सदस्यीय टीम एक स्वचालित बोट के साथ घटनास्थल पर भेजा। टीम ने बुधवार की शाम से ही डूबे युवकों के शव की तलाशी शुरू कर दी गई। लेकिन शव को ढूढने में टीम को सफलता नहीं मिली। उस समय स्थानीय विधायक श्यामबाबू यादव भी मौजूद थे।

फिर एनडीआरएफ की टीम ने एक स्वचालित बोट से डूबे पांचों किशोरों के शव को गुरुवार की सुबह खोज निकाला। इस दौरान घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा रही। मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मौके पर विधायक श्यामबाबू यादव,इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष निर्मल कुमार, दरोगा धर्मेन्द्र कुमार, पुलिस बल सहित मृतक परिजन व बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये मोतिहारी भेज दिया हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS