ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2020 11:00:00 PM
मोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्तार

 मोतिहारी।बंजरिया थाना क्षेत्र के सिंघिया सागर स्थित रवि साह के उसी मकान से पुलिस ने भारी मात्रा में इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के चोरी के तार व अन्य अपकरण को बरामद किया है।

जिस मकान से बंजरिया पुलिस ने पिछले दिनों भारी मात्रा में शराब पकड़ी थी। उसी दिन रवि साह सहित 6 लोगों को शराब के कारोबार के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था।

चोरी के बिजली के सामान एक ट्रक पर लादा जा रहा था। तभी  पुलिस ने ट्रक चालक के सहित 7 लोगों को दबोच लिया। गिरफ्तार लोगों में ट्रक के साथ उसका मालिक भी पकड़ा गया है।

गिरफ्तार किए गए-

1. संतोष उर्फ पुमन ठाकुर- बसतपुर, मुफस्सिल थाना ये ट्रक मालिक बताए गए हैं।

2. रवीन्द्र- फुलवरिया, मनियारी मुजफ्फरपुर ट्रक का ड्राइवर है।

गिरफ्तार अन्य पांच लोग-

1. कृष्णा तिवारी- परेवा ब्रह्मणटोली, शिकारगंज

2. लालू शर्मा- बसतपुर, मुफस्सिल थाना

3. मुन्ना कुमार- बसतपुर, मुफस्सिल थाना

4. नीरज कुमार- दारोगा टोला, मोतिहारी

5. प्रेमशंकर कुमार- सिहोरवा भटवनिया, दरपा थाना


 बिजली विभाग के सामान इस मकान से एक ट्रक पर लादे जा रहे थे। जहां बीते इसी 2 जुलाई को पुलिस ने पिछले दिनों भारी मात्रा में शराब पकड़ी थी। पुलिस ने मकान को सील भी कर दिया था। रवि साह के इसी मकान से 3 हजार 23 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई थी। मौके से 6 लोग गिरफ्तार भी हुए थे। जिसमें रवि साह भी गिरफ्तार हुआ था।

लिहाजा इस मकान को पुलिस ने उसी दिन सील कर दी थी। जिस दिन शराब के लिए रेड हो रही थी। उस समय पुलिस ने बिजली के सामन देखी थी। इस बीच पुलिस बिजली विभाग से संपर्क कर बिजली के सामान के बारे में जानकारी ले रही थी। आश्वस्त होने के बाद आज पुलिस ने दलबल के साथ रेड की तो पुलिस भौंचक रह गई। पुलिस ने पाया कि सील के बावजूद रवि साह के मकान से सील तोड़कर बिजली के सामान ट्रक पर लादे जा रहे थे। 


 मिली जानाकारी के अनुसार  रवि साह के नव निर्मित मकान से बिजली का सामान चुराकर बेचने के लिए ले जाते हुए ट्रक मालिक, उसके चालक सहित सात लोगों को पुलिस ने धर दबोचा लिया है। इसके साथ ही इस कार्य में प्रयुक्त किये जा रहे ट्रक को भी जब्त कर लिया।


जब्त ट्रक का नंबर बी आर 06 जी डी 8456 बताया गया है। ट्रक के साथ उसका मालिक पूमन ठाकुर उर्फ सुमन तथा चालक रविन्द्र भी पुलिस के हत्थे चढ गया। ट्रक मालिक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बसतपुर का निवसी बताया गया है। जबकि चालक मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाना के फुलवरिया गांव का निवासी बताया गया है। 

इसके अलावा जो पांच अन्य लोग भी पकड़े गए उसमें इसी जिले के शिकारगंज थाना क्षेत्र के परेवा ब्राह्मण टोली के कृष्ण कुमार तिवारी, मुफसिल थाना क्षेत्र के बसतपुर के लालू शर्मा व मुन्ना कुमार, दरोगा टोला का नीरज कुमार तथा दरपा थाना क्षेत्र के सिहोरवा भटनहिया का प्रेमशंकर कुमार शामिल है ।

 

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पासवान ने बताया कि पुलिस को ऐसी सूचना मिली थी कि सिंघिया सागर के रवि साह के मकान से बिजली के सामान को भेजने के लिए ट्रक पर लादा जा रहा है। पुलिस ने फौरन दल -बल के साथ वहां पहुंच कर चारों ओर से उसे घेर लिया। जिससे कारोबारी पुलिस की गिरफ्त में फंस गए और भाग नहीं पाए। इस कार्य के लिए पुलिस ने बिजली विभाग के अधिकारियों की भी मदद ली थी।


पुलिस ने बताया कि यह वही मकान है जहां से पुलिस ने 2 जुलाई को छापेमारी करके 3023 लीटर विदेशी शराब तहखाने से जब्त की गई थी। उसी समय पुलिस ने यहां पर भारी मात्रा में बिजली के केबल को देखा था। जिसे चीर कर एल्युमीनियम के तार निकाले जा रहे थे। तथा बड़ी मात्रा में निकाले हुए भी थे। शराब बरामदगी के बाद पुलिस ने उक्त मकान को सील कर दिया था। उसके बावजूद पुलिस के सील एवं उसके आदेश को धत्ता बताते हुए कारोबारी चोरी के सामन को खपाने जा रहे थे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS