ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमारमोबाइल ग्राहकों का डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर को बेचने के आरोप में टिकटॉक, शेयरइट, वीचैट व यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप भारत में बैनमोतिहारी के लखौरा में कम्युनिस्ट नेता को गोलीमारी, गंभीर स्थिति में हो रहा इलाज
बिहार
बाढ़ प्रक्षेत्र के अभियंताओं से वार्षिक बजट पेश करने का जिला पदाधिकारी ने दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2020 7:21:42 PM
बाढ़ प्रक्षेत्र के अभियंताओं से वार्षिक बजट पेश करने का जिला पदाधिकारी ने दिया निर्देश

संभावित बाढ़ से निपटने के लिये किये जा रहे सुरक्षात्मक कार्यों में प्रवासी श्रमिकों को दे रोजगार: डीएम

 
प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने को जिला प्रशासन कर रहा परिश्रम
 
बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने कहा है कि  जिला के सभी अनस्किल्ड, स्किल्ड, हाइ स्किल्ड श्रमिकों का वार्षिक बजट दो दिनों में तैयार करें, जिससे जिला में वापस लौटे श्रमिकों को उनके हुनर के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। जिला पदाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिया। जिला पदाधिकारी ने कहा कि वर्ष 2020 में संभावित बाढ़ से निपटने के लिये जिला प्रशासन द्वारा कराये जा रहे विभिन्न सुरक्षात्मक कार्यों में वापस आए श्रमिकों को उनके हुनर के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि जिले में पहुंचे सभी श्रमिकों को स्किल्ड, अनस्किल्ड व हाईली  स्किल्ड श्रेणी में बांटते हुये उनके हुनर के अनुसार हर हाल में रोजगार उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जिले में वापस आए श्रमिकों को उनके हुनर के अनुसार जिले में ही रोजगार उपलब्ध कराने के लिये कृतसंकलिप्त है। 
 
 
 
इस क्रम में अन्य राज्यों से वापस आए सैकड़ों व्यक्तियों को इसी जिले में रोजगार भी उपलब्ध कराया गया है। शेष अन्य व्यक्तियों के लिए भी युद्धस्तर पर कार्य योजना बनाई जा रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। जिला पदाधिकारी ने विभिन्न बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओं से कहा है कि बाढ़ से बचाव के लिये किये जा रहे सभी कार्यों में इन वापस आए व्यक्तियों को रोजगार उपलबध कराया जाए। 
 
 
 
उन्होंने कहा कि इस कार्य में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। ऐसे में सभी अधिकारी पूरी ईमानदारी व तत्परता से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। इस अवसर पर सहायक समाहर्त्ता कुमार अनुराग, अपर समाहर्त्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह सहित विभिन्न बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS