ब्रेकिंग न्यूज़
इनकम टक्स ऑफिसर बन महिला के घर से 50 लाख का सोना लूटने का आरोपी मोतिहारी के मिस्कॉट से गिरफ्तार, ले गई बंगाल की पुलिसमोतिहारी डीएम के खाते से फर्जीवाड़ा गिरोह ने पटना से बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक लाख रुपए ट्रांस्फर की कोशिश की, गांधी मैदान व मोतिहारी थाने में एफआईआररक्सौल: ट्रेन से कटकर एक वृद्ध महिला की मौतऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ का बंगला जलसा कंटेनमेंट जोन घोषितअभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई समेत परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिवमोतिहारी-बेतिया सहित उत्तर बिहार के तराई इलाके में भारी बारिश व बज्रपात की चेतावनीअमिताभ बच्चन व अभिषेक भी हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थनाअमिताभ बच्चन हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थना
बिहार
रक्सौल स्टेशन से करीब 60 दिनों के बाद चली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2020 9:39:41 PM
रक्सौल स्टेशन से करीब 60 दिनों के बाद चली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन

रक्सौल अनिल कुमार।  60 दिनों के बाद रक्सौल से चली सत्याग्रह ट्रेन। सोमवार को 8 बजकर 30 मिनट पर सत्याग्रह स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म नम्बर 1 से रवाना हुई। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लागू लॉक डाउन के कारण दो महीने से अधिक समय से ट्रेन का परिचालन बंद था। ऐसे में सरकार के अनुमति देने के बाद सोमवार से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हुआ। जिसमें रक्सौल से जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस भी शामिल है। पहले दिन रक्सौल से कुल 195 लोग इस ट्रेन में सवार हुए। जिसमे से ट्रेन खुलने के अंतिम समय में 35 लोगो ने टिकट भी कैसल कराया। 

 
 
 
 
सुबह 5:30 बजे से स्टेशन पर यात्रियों का प्रवेश शुरू हो गया था। टिकट चेकरो का दल एक-एक यात्रियों का टिकट जांच कर के प्लेटफॉर्म में इंट्री करने दिया गया। 
 
 
 
रेल कर्मियों के द्वारा प्रत्येक यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग व सामानों को सेनेटाइज कर के ही स्टेशन में प्रवेश करने दिया जा रहा था। यात्रियों के चेहरे पर अपने घर जाने की खुशी साफ झलक रहा था। सफर करने वाले अधिकांश यात्री बाहर के ही थे जो इस लॉक डाउन में फसे थे। कोई अपने रिश्तेदार के यहा शादी में आने पर फस गया। तो कोई व्यापार को लेकर नेपाल में फसा रहा। ट्रेन खुलने के बाद सभी यात्रियों ने राहत की सास ली। मौके पर  स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, डीसीआइ वरुण सिंह,टीटी राजेश कुमार सहित आरपीएफ व जीआरपी के सुरक्षाबल मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS