ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल स्टेशन से करीब 60 दिनों के बाद चली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2020 9:39:41 PM
रक्सौल स्टेशन से करीब 60 दिनों के बाद चली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन

रक्सौल अनिल कुमार।  60 दिनों के बाद रक्सौल से चली सत्याग्रह ट्रेन। सोमवार को 8 बजकर 30 मिनट पर सत्याग्रह स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म नम्बर 1 से रवाना हुई। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लागू लॉक डाउन के कारण दो महीने से अधिक समय से ट्रेन का परिचालन बंद था। ऐसे में सरकार के अनुमति देने के बाद सोमवार से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हुआ। जिसमें रक्सौल से जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस भी शामिल है। पहले दिन रक्सौल से कुल 195 लोग इस ट्रेन में सवार हुए। जिसमे से ट्रेन खुलने के अंतिम समय में 35 लोगो ने टिकट भी कैसल कराया। 

 
 
 
 
सुबह 5:30 बजे से स्टेशन पर यात्रियों का प्रवेश शुरू हो गया था। टिकट चेकरो का दल एक-एक यात्रियों का टिकट जांच कर के प्लेटफॉर्म में इंट्री करने दिया गया। 
 
 
 
रेल कर्मियों के द्वारा प्रत्येक यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग व सामानों को सेनेटाइज कर के ही स्टेशन में प्रवेश करने दिया जा रहा था। यात्रियों के चेहरे पर अपने घर जाने की खुशी साफ झलक रहा था। सफर करने वाले अधिकांश यात्री बाहर के ही थे जो इस लॉक डाउन में फसे थे। कोई अपने रिश्तेदार के यहा शादी में आने पर फस गया। तो कोई व्यापार को लेकर नेपाल में फसा रहा। ट्रेन खुलने के बाद सभी यात्रियों ने राहत की सास ली। मौके पर  स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, डीसीआइ वरुण सिंह,टीटी राजेश कुमार सहित आरपीएफ व जीआरपी के सुरक्षाबल मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS