ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल में क्वारेंटाइन किये गये नेपाली नागरिक लगभग दो माह बाद स्वदेश लौटे
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2020 12:31:57 AM
रक्सौल में क्वारेंटाइन किये गये नेपाली नागरिक लगभग दो माह बाद स्वदेश लौटे

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के मेन रोड स्थित हजारीमल हाई स्कूल के साथ-साथ प्रखंड के अलग-अलग क्वारेंटाइन में रहने वाले नेपाली नागरिक बुधवार को अपने देश नेपाल लौट गये। लॉकडाउन के बाद से भारत के अलग-अलग राज्य से लौटने के बाद रक्सौल में क्वारेंटाइन किये गये नेपाली नागरिक लगभग दो माह बाद स्वदेश लौटे है। नेपाल सरकार के तरफ से एनओसी नहीं मिलने के कारण इनके वतन वापसी में परेशानी हो रही थी। इस बीच कई बार नेपाली नागरिको ने वतन वापसी की मांग करते हुए प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद दोनो देशों के अधिकारियों के साथ-साथ भारतीय दूतावास के अधिकारियों की पहल पर नेपाली नागरिकों की वापसी संभव हुयी है। 

 
 
 
बुधवार की सुबह डीसीएलआर मनीष कुमार, अवर एसडीओ सर्वेश कुमार, बीडीओ कुमार प्रशांत के साथ-साथ नप के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद, नगर थानध्यक्ष अभय कुमार सिंह के साथ-साथ एसएसबी के अधिकारी राज कुमार कुमावत भी मौजूद थे। हजारीमल कैंप से बसो के माध्यम से नेपाली नागरिको को बॉर्डर पर पहुंचाया गया और इसके बाद नेपाल के तरफ पर्सा की एसपी गंगा पंत ने सीमा पर पहुंच कर नेपाली नागरिकों की आगवानी की। बुधवार को करीब 4 सौ की संख्या में नेपाली नागरिक रक्सौल से वीरगंज गये। जहां पर शंकराचार्य गेट पर इंट्री और सैनिटाइज करने के बाद नेपाली नागरिको को उनके जिले में भेज दिया गया। 
 
 
 
मौके पर दूतावास के अधिकारी बी सुरेश कुमार भी मौजूद थे। पर्सा के डीएम ललीत कुमार बसनेत ने बताया कि पर्सा और काठमांडू जिला के लोगों को छोड़ कर सभी उनके जिला में भेजा जा रहा है। वीरगंज पहुंचने के बाद सभी के लिए भोजन का प्रबंध जिला प्रशासन के द्वारा किया गया था। इस मौके पर नगर परिषद‍् के राकेश कुमार रंजन, सोनू कुमार मंडल, मदन ठाकुर, राज कुमार मिश्र सहित अन्य मौजूद थे। करीब दो महिने बाद अपने देश लौट रहे नेपाली नागरिको के चेहरे पर वतन वापसी की खुशी साफ झलक रही थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS