ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
इस्लाम धर्म प्रचार के लिए पाकिस्तान से नेपाल आए नौ पाकिस्तानी नागरिकों को नेपाल पुलिस ने पकड‍़ा
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2020 10:25:24 AM
इस्लाम धर्म प्रचार के लिए पाकिस्तान से नेपाल आए नौ पाकिस्तानी नागरिकों को नेपाल पुलिस ने पकड‍़ा

रक्सौल।अनिल कुमार।  नेपाल के कई अलग-अलग जगहों से नेपाल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 17 पाकिस्तानी जमातियों को कब्जे में लेकर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भेज दिया। इस्लाम धर्म प्रचार के लिए पाकिस्तान से नेपाल आए नौ पाकिस्तानी नागरिकों को कब्जे में लेकर मोरङ जिला के सुनवर्षी नगरपालिका वार्ड नंबर 9 स्थित क्वारेन्टाइन में रखा गया है ।

मोरङ जिला प्रशासन के निर्देश पर उनलोगों को मुस्लिम टोला स्थित मस्जिद में ही क्वारेन्टाइन में रखा है। जिनका नाम जेहाद, साहिद स्लाम, खान, अली, ज्यादा, उल्लाहा, खान, इम्त्याज और जमिन है। जिनका उम्र  60 वर्ष से अधिक है। पिछले 24 मार्च को लॉकडाउन के दौरान  सुनवर्षी आने की बात स्थानीय महताब आलम ने बताया। लॉकडाउन में फंसे सभी पाक नागरिको का विजा और पासपोर्ट का भैलिडिटी अभी अगले माह तक है।  पाकिस्तान वापस जाने के लिए उनलोगो ने सरकार से  अनुमति मांंगा था। मगर  लॉकडाउन होने और सभी विदेशी विजा रद्द किए जाने के कारण स्थानीय प्रशासन ने वापसी की अनुमति नही दिया। अनुमति नही मिलने पर वे लोग मस्जिद मे ही ठहरे थे। जिसके बाद कोरोना वायरस फैलने की आशंका में उन्हें उसी मस्जिद में क्वारेन्टाइन में निगरानी में रखा गया है।

उधर नेपाल के  सुनसरी जिला के इटहरी उपमहानगरपालिका 18 स्थित जितपुर मस्जीद में छिपकर रह रहे कुल 18 मौलबी मे से आठ पाकिस्तानी और दस नेपाली नागरिक को कब्जे मे लिया गया है। जिन्हें आवश्यक स्वास्थ्य परिक्षण के लिए विपी कोइराला स्वास्थ्य विज्ञान प्रतिष्ठान धरान में  भेजा गया है ।इसकी पुष्टि इलाका पुलिस कार्यालय  पकली के इन्स्पेक्टर कैलाश अधिकारी ने किया। हलांकि पुलिस  उनका नाम नही बताया है। ये लोग   लॉकडाउन के कारण अलग अलग मस्जिदो मेंं छिपकर रह रहे थे।जिसकी जानकारी मिलते ही   नेपाल  पुलिस ने नियंत्रण में लेकर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भेेेज दिया ताकि कोरोना नही फैले।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS